दिल्ली

delhi

मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में एमडी फर्स्ट ईयर के छात्र ने की आत्महत्या, हॉस्टल में फंदे पर लटका मिला शव - DOCTOR SUICIDE IN MAMC

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Aug 28, 2024, 7:48 AM IST

DOCTOR SUICIDE IN MAULANA AZAD MEDICAL COLLEGE: पुलिस के मुताबिक मृतक मानसिक विकार से पीड़ित था, उसका साइक्रेटिक डिसऑर्डर का इलाज भी चल रहा था. मृतक डॉक्टर अमित हरियाणा के बहादुरगढ़ का रहने वाला था.

एमडी फर्स्ट ईयर के छात्र ने की आत्महत्या
एमडी फर्स्ट ईयर के छात्र ने की आत्महत्या (SOURCE: ETV BHARAT)

नई दिल्ली:मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज (MAMC) में एमडी(DOCTOR OF MEDICINE) फर्स्ट ईयर के एक छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक छात्र ने कॉलेज के हॉस्टल में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या की है. पुलिस द्वारा जांच करने पर मृतक की पहचान 30 साल के अमित कुमार के रूप में हुई है. वह हरियाणा के बहादुरगढ़ का रहने वाला है.

हरियाणा के बहादुरगढ़ का रहने वाला था छात्र

घटना मंगलवार देर शाम की है. थाना आईपी स्टेट पुलिस को शुरुआती जांच में पता चला है कि छात्र मानसिक विकार से ग्रसित था और उसका इलाज चल रहा था. पुलिस ने आवश्यक छानबीन के बाद शव को पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. अब पुलिस छात्र के परिजनों से पूछताछ कर आगे की जांच में जुटी हुई है. एक पुलिस अधिकारी के अनुसार अमित के चाचा रोज शाम को उससे हॉस्टल में मिलने आते थे. प्रतिदिन की तरह ही मंगलवार शाम को भी वह उससे मिलने अमित के हॉस्टल पहुंचे. काफी देर तक दरवाजा खटखटाने के बाद भी जब दरवाजा नहीं खुला तो उन्होंने अन्य लोगों के साथ मिलकर दरवाजे को तोड़ा. दरवाजा तोड़ने के बाद जब कमरे के अंदर सामने उनकी नजर पड़ी तो अमित को फंदे पर लटका देखकर उनके होश उड़ गए. उन्होंने तुरंत फोन कर पुलिस को घटना की जानकारी दी. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. इसके बाद क्राइम और फॉरेंसिक टीम को घटनास्थल पर बुलाया गया. टीम ने जांच करने के बाद घटनास्थल से कुछ सबूत इकट्ठे किए. साथ ही घटनास्थल की फोटोग्राफी करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. अब पुलिस आगे की जांच में जुटी है.

दिल्ली के एम्स में न्यूरो सर्जन ने किया था सुसाइड
इससे पहले देश के सबसे बड़े अस्पतालों में शुमार दिल्ली के एम्स में डॉक्टर की खुदकुशी का मामला सामने आया था. बताया जा रहा है कि डॉक्टर ने ड्रग्स की ओवरडोज लेकर सुसाइड किया था. मृतक डॉक्टर एक न्यूरो सर्जन था, बताया गया कि 34 वर्षीय मृतक डॉक्टर का अपनी पत्नी से विवाद चल रहा था, जिसकी वजह से वो पिछले कुछ समय से डिप्रेशन में चल रहे थे. डॉक्टर के डिप्रेशन का इलाज भी चल रहा था.

न्यू अशोक नगर में नर्सिंग छात्रा ने की आत्महत्या

पूर्वी दिल्ली के न्यू अशोक नगर इलाके में एक नर्सिंग की छात्रा की संदिग्ध हालत में मौत हो गई थी. उसका शव पीजी से बरामद हुआ था. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया. मृतक की पहचान 22 वर्षीय निकिता पुत्री दविन्दर सिंह के रूप में हुई है. निकिता मूल रूप से गली नंबर-2, गोल पहाड़िया, ग्वालियर (मध्य प्रदेश) की रहने वाली थी. बताया जा रहा है कि निकिता दिल्ली में रहकर नर्सिंग का कोर्स कर रही थी और न्यू अशोक नगर इलाके के एक पीजी में रहती थी. मामले में डीसीपी का कहना था शुरुआती जांच से पता चलता है कि ड्रिप के माध्यम से जहरीला इंजेक्शन लगाकर निकिता ने जान दी है.

ये भी पढ़ें-दिल्ली AIIMS के न्यूरो सर्जन डॉक्टर ने किया सुसाइड, ड्रग की ओवरडोज से मौत की आशंका

ये भी पढ़ें-दिल्ली में ग्वालियर की नर्सिंग स्टूडेंट ने ड्रिप में जहरीला इंजेक्शन लगाकर दी जान, मोबाइल से खुलेंगे राज!

ABOUT THE AUTHOR

...view details