हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

ETV Bharat / state

हिमाचल में 5 IAS अधिकारियों की हुई ट्रांसफर, जानिए किस को कहां मिली पोस्टिंग - IAS officer transfer in Himachal

IAS officer transfer in Himachal: हिमाचल में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया है. 5 IAS अधिकारियों की ट्रांसफर और पोस्टिंग को लेकर हिमाचल प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना ने नोटिफिकेशन जारी किया है. डिटेल में पढ़ें खबर...

IAS OFFICER TRANSFER IN HIMACHAL
हिमाचल में 5 IAS अधिकारियों की ट्रांसफर (कॉन्सेप्ट इमेज)

शिमला:हिमाचल में 5 IAS अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग के आदेश जारी हुए हैं. इन आदेशों को लेकर बुधवार को हिमाचल प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना ने नोटिफिकेशन जारी की है. यह बड़ा प्रशासनिक फेरबदल माना जा रहा है.

साल 2007 बैच की IAS अधिकारी ए. शोनेमल को मंडी का डिवीजनल कमिश्नर बनाया गया है. ए. शोनेमल कांगड़ा मंडल आयुक्त के तौर पर सेवाएं दे रहीं थीं. साल 2008 बैच के IAS अधिकारी कदम संदीप वसंत को सचिव आयुष से बदलकर सचिव तकनीकी शिक्षा तैनात किया गया है. वह शिमला के मंडलायुक्त का अतिरिक्त कार्यभार भी संभालेंगे. मंडी की मंडलायुक्त रहीं 2008 बैच की आईएएस अधिकारी राखिल कहलों को सचिव आयुष का जिम्मा सौंपा गया है. राखिल कहलों मंडी की मंडलायुक्त थीं.

5 IAS अधिकारियों के ट्रांसफर आदेश (ETV Bharat)

वहीं, साल 2009 बैच के IAS अधिकारी विनोद कुमार को कांगड़ा केंद्रीय बैंक के एमडी से ट्रांसफर कर कांगड़ा का मंडलायुक्त लगाया गया है.

साल 2013 के IAS अधिकारी आदित्य नेगी जो कांगड़ा डिवीजन के सेटलमेंट अधिकारी हैं उन्हें कांगड़ा केंद्रीय बैंक के एमडी का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है. ट्रांसफर और नियुक्ति के ये आदेश तत्काल प्रभाव से जारी किए गए हैं.

बता दें कि बीते अगस्त महीने में भी हिमाचल में 7 IAS अधिकारियों के ट्रांसफर व पोस्टिंग आदेश जारी हुए थे. हिमाचल प्रदेश सरकार ने सिविल सेवा बोर्ड की सिफारिशों पर उस समय ये आदेश जारी किए हैं और अब सितंबर महीने में दोबारा पांच IAS अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग के आदेश जारी किए गए हैं.

ये भी पढ़ें:APL परिवारों के लिए खुशखबरी: राशन की मात्रा में नहीं होगी कटौती; अक्टूबर माह में इतना मिलेगा चावल और आटा

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details