राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Apr 26, 2024, 5:19 PM IST

ETV Bharat / state

चित्तौड़गढ़ में आकाशीय बिजली गिरने से तीन की मौत, चार लोग झुलसे - Three died due to lightning

चित्तौड़गढ़ में खेत में काम कर रहे लोगों के ऊपर आकाशीय बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई. घटना में 4 लोग झुलसे भी हुए हैं.

Three died due to lightning
Three died due to lightning

चित्तौड़गढ़.जिले के रावतभाटा क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से तीन व्यक्तियाें की मौत हो गई, जबकि चार लोग झुलस गए हैं. यह घटना रावतभाटा के डाबी थाना क्षेत्र के भुंजरकलां गांव में हुई. घटना की जानकारी मिलते ही लोगों ने मृतकों और झुलसे लोगों को रावतभाटा के उपजिला चिकित्सालय पहुंचाया. सूचना के बाद उपखंड अधिकारी महेश गागोरिया, तहसीलदार विवेक गरासिसा, पुलिस उपाधीक्षक प्रभुलाल कुमावत उपजिला चिकित्सालय पहुंचे और घटना की जानकारी ली.

खेत में काम कर रहे थे : पुलिस उपाधीक्षक कुमावत ने बताया कि दोपहर भून्जर कला निवासी चतरु, पैमा, सोहनलाल, देवीलाल, गुलीराम, रूपलाल, भोजुलाल आदि लोग खेत में कृषि कार्य कर रहे थे. चित्तौड़गढ़ में सुबह से ही मौसम खराब था और लगातार तेज गर्जना के साथ बारिश हो रही है. बारिश के चलते खेत में काम कर रहे सभी लोग खेत में ही एक पेड़ के नीचे आकर खड़े हो गए.

इसे भी पढ़ें-प्रदेश भर में बिजली गिरने से 7 की मौत, सीएम ने मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता के निर्देश दिए

पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि इसी दौरान तेज गर्जना के साथ ही आकाशीय बिजली गिरी. इस हादसे में 40 वर्षीय चतरू, 60 वर्षीय पेमा और 35 वर्षीय सोहनलाल की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उनके साथ काम कर रहे देवीलाल, गुलीराम, रूपलाल, भोजूलाल झुलस गए. सभी घायल और मृतकों को रावतभाटा के उपजिला चिकित्सालय लाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details