दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jul 17, 2024, 2:05 PM IST

ETV Bharat / state

द‍िल्‍ली में ट्रांसपोर्ट कंपनी के ऑफिस में 4 करोड़ की डकैती, कार और बाइक बुक कर पहुंचे थे लुटेरे - 4 cr robbery in transport company

4 crore robbery in transport company office : दिल्ली के नॉर्थ जिले के गुलाबी बाग इलाके में एक ट्रांसपोर्ट कंपनी के ऑफिस में एक बड़ी लूट का मामला सामने आया है. 4 करोड़ रुपए की इस लूट के मामले में करीब आधा दर्जन आरोपी कार और बाइक के जरिए इस बड़ी लूट को अंजाम दिया है. सीसीटीवी फुटेज के जरिए पुलिस मामले की जांच में जुट गई है .

द‍िल्‍ली में ट्रांसपोर्ट कंपनी के ऑफिस में 4 करोड़ की डकैती
द‍िल्‍ली में ट्रांसपोर्ट कंपनी के ऑफिस में 4 करोड़ की डकैती (ETV BHARAT)

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस के नॉर्थ जिले के गुलाबी बाग इलाके में एक रोड लाइंस कंपनी के ऑफिस में 4 करोड़ रुपए की लूट का मामला सामने आया है. ट्रांसपोर्ट कंपनी के ऑफिस में इस पूरी लूटपाट की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों की संख्या तकरीबन आधा दर्जन बताई जाती है. इस मामले में म‍िली शिकायत के आधार पर पुलिस ने डकैती और दूसरी अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. सीसीटीवी कैमरा फुटेज खंगालने से पता चला है कि आरोपियों ने रैपि‍डो से बाइक बुक कर इस वारदात को अंजाम दिया था.

रोडलाइंस कंपनी के ऑफिस को लुटेरों ने बनाया निशाना

बताया जाता है कि जिस रोडलाइंस कंपनी के ऑफिस को लुटेरों ने निशाना बनाया था वो गुलाबी बाग के किशनगंज की नई बस्ती में है जो क‍ि बीकानेर-आसाम रोडलाइंस नाम से है. इस कंपनी के ऑफिस में आमतौर पर करीब 6 कर्मचारी हमेशा मौजूद ही रहते हैं. इस लूटपाट की वारदात की सूचना कंपनी के मैनेजर भंवरलाल ने पुलिस को दी. मैनेजर ने शिकायत में बताया कि गत शुक्रवार रात्रि को जब सभी कर्मचारी ऑफिस में काम कर रहे थे तभी कुछ नकाबपोश बदमाश पिस्तौल लेकर ऑफिस में घुस गए थे. इन बदमाशों की संख्या 6 से 7 बताई गई.

सभी कर्मचारियों के हाथ पैर बांध कर मुंह पर लगा रखा था टेप
बदमाशों ने धमकी दी कि अगर क‍िसी ने भी शोर मचाया तो उनको जान से मार दिया जाएगा. सभी कर्मचारियों के हाथ पैर बांध दिए गए और मुंह पर टेप लगा दी गई. बदमाश ऑफिस में करीब 20 मिनट तक रहे और अपनी लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया. बदमाशों ने सेल्फ की चाबी ढूंढने के बाद पूरी रकम को बैग में रखकर फरार हो गए. कर्मचारियों ने जैसे तैसे अपने बंधे हाथ पैरों की डोर को ढीला किया और खुद को छुड़ाकर पुलिस को जानकारी दी. लूट की रकम का अंदाजा नहीं लग पाया है लेकिन ट्रांसपोर्ट ऑफिस के मालिक का दावा है कि लूटी गई रकम करीब चार करोड़ रुपए है जिसको अन्य फर्मों से पेमेंट मिलने के बाद बैंक में डिपॉजिट करने के लिए रखा हुआ था. इस मामले में मैनेजर की तरफ से मिली शिकायत पर पुलिस ने अब जहां एफआईआर दर्ज कर ली है.वहीं सभी की मेडिकल जांच भी करवाई गई है.

कार के जर‍िए भी स्‍पॉट पर पहुंचे थे कुछ बदमाश
उधर, नॉर्थ दिल्ली डीसीपी एमके मीणा ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए इसको सुलझाने के लिए 5 अलग-अलग टीमों का गठन क‍िया है. इसमें लोकल थाने में गुलाबी बाग की पुल‍िस टीम के अलावा स्पेशल स्टाफ और दूसरी कई प्रमुख टीमें शामिल की गई हैं. अभी तक की जांच में पता चला है कि कुछ बदमाश कार के जर‍िए स्‍पॉट पर पहुंचे थे जबकि दो बदमाश वारदात को अंजाम देने के लिए रैपि‍डो से बाइक बुक करके पहुंचे थे. यह सब सीसीटीवी फुटेज की जांच में अब तक पता चला है. कार के रजिस्ट्रेशन नंबर से पुल‍िस को अहम जानकारी मिली है.

ये भी पढ़ें:दिल्ली पुलिस ने ज्वेलरी शॉप में लूट की वारदात का किया भंडाफोड़, चार आरोपी‌ गिरफ्तार

बदमाश वारदात को अंजाम देने के बाद वेस्टर्न यूपी की तरफ फरार
दिल्ली पुलिस की यह सभी टीम हर एंगल से मामले की जांच में जुटी हैं और अन्‍य सीसीटीवी कैमरों की सभी फुटेज की जांच भी की जा रही है जिसमें कुछ अहम सुराग भी पुलिस के हाथ लगे हैं. इससे पता चला है क‍ि बदमाश वारदात को अंजाम देने के बाद वेस्टर्न यूपी की तरफ फरार हुए थे. वारदात के वक्त इस्तेमाल की गई कार के रजिस्ट्रेशन नंबर की भी गहन जांच पड़ताल की गई है जिसमें कुछ खास जानकारियां भी पुलिस टीम को अब तक की इन्‍वेट‍िगेशन में मिली हैं. अब पुलिस टीम अलग-अलग जगह पर दबिश देकर मामले की सुलझाने में जुटी हैं. स्थानीय स्तर पर मुखबि‍रों और टेक्‍नीकल सर्व‍िलांस के जर‍िए भी मामले में खास जानकारियां एकत्र की जा रही हैं.

ये भी पढ़ें:केशवपुरम में द‍िनदहाड़े स्‍क्रैप कारोबारी से लूटे थे 25 लाख, स्‍पेशल सेल ने मास्‍टरमाइंड को दबोचा

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details