दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

ग्रेटर नोएडा: अब घर खरीदने का सपना होगा पूरा, नवरात्र में 3608 खरीदारों को मिलेगा मालिकाना हक

नवरात्रि के पावन अवसर पर यमुना प्राधिकरण ने महत्वपूर्ण घोषणा की है. प्राधिकरण ने 3608 घर खरीदारों को मालिकाना हक देने का निर्णय लिया है.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 8 hours ago

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

नई दिल्ली/नोएडा:ग्रेटर नोएडा के यमुना प्राधिकरण ने तीन प्रमुख बिल्डर समूहों के आवासीय परियोजनाओं के खरीदारों के लिए एक महत्वपूर्ण घोषणा की है. विशेष रूप से, नवरात्रों के पावन अवसर पर, प्राधिकरण 3608 खरीदारों को मालिकाना हक देने जा रहा है. ये रजिस्ट्रियां 9 अक्टूबर और 11 अक्टूबर को आयोजित किए जाने वाले विशेष कैंपों में होंगी.

रजिस्ट्रियों का विवरण

जिन तीन बिल्डर परियोजनाओं का लाभ खरीदारों को मिलेगा, वे हैं

  1. सुपरटेक अपकंट्री – 608 खरीदार
  2. एटीएस रियल्टी प्राइवेट लिमिटेड – 1800 खरीदार
  3. ओरिस डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड – 1200 खरीदार

इस प्रकार, कुल 3608 खरीदार नवरात्रों के दौरान अपने सपनों के घर का मालिकाना हक हासिल करेंगे.

नवरात्र में 3608 खरीदारों को मिलेगा मालिकाना हक (ETV Bharat)

यमुना प्राधिकरण ने 2010 में सुपरटेक अपकंट्री के लिए 100 एकड़ भूमि का आवंटन किया था. हालांकि, यह योजना नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) में लंबित है, लेकिन अब इसके निर्माण संपन्न हिस्से के लिए 608 खरीदारों की रजिस्ट्री की जाएगी. इसके अलावा, एटीएस रियल्टी को भी 100 एकड़ भूमि का आवंटन किया गया था, और हाल ही में, अमिताभ कांत समिति के तहत उन्होंने प्राधिकरण के बकाए का भुगतान कर दिया है, जिससे 1800 खरीदारों को मालिकाना हक मिलेगा. ओरिस डेवलपर्स के लिए भी 100 एकड़ भूमि आवंटित की गई थी, जिसमें 1200 खरीदारों की रजिस्ट्री होगी.

कैंप का आयोजन

यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरुण वीर सिंह के अनुसार, 9 अक्टूबर को सुपरटेक अपकंट्री में और 11 अक्टूबर को सेक्टर 22 डी में एटीएस और ओरिस के लिए कैंप आयोजित किया जाएगा. इन कैंपों में यमुना प्राधिकरण और जिला प्रशासन के अधिकारी उपस्थित रहेंगे और मौके पर ही रजिस्ट्रियां कराई जाएंगी.

कैंप का आयोजन (ETV Bharat)

डॉ. सिंह ने कहा, "हम नवरात्रों के इस पर्व पर अपने खरीदारों को सच्चा और ठोस मालिकाना हक प्रदान करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं."

खरीदारों की प्रतिक्रियाएं

इस निर्णय का स्वागत करते हुए, खरीदारों ने लंबे समय से अपनी रजिस्ट्री के लिए मांग की थी. उनका मानना है कि इस पहल से न केवल उन्हें उनके घर का सही मालिकाना हक मिलेगा, बल्कि यह उनकी वित्तीय स्थिरता और भावनात्मक संतोष को भी बढ़ाएगा. इस प्रक्रिया के पूर्ण होने के बाद, यमुना प्राधिकरण में कुल खरीदारों को रजिस्ट्री करके मालिकाना हक दिया जाएगा, जो कि ग्रेटर नोएडा के रियल एस्टेट बाजार में एक सकारात्मक बदलाव का संकेत है.

यह भी पढ़ें-ग्रेटर नोएडा में 10% डाउन पेमेंट पर फ्लैट अपने नाम कीजिए, यमुना प्राधिकरण का बड़ा फैसला

यह भी पढ़ें-नोएडा फिल्म सिटी से हर 7 मिनट पर एयरपोर्ट जाएगी लाइट ट्रांजिट ट्रेन, एक ही ट्रैक पर नमो भारत, मेट्रो और LRT

ABOUT THE AUTHOR

...view details