उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रयागराज से 25 डॉक्टर साइकिल से अयोध्या के लिए निकले, दिया स्वस्थ रहने का संदेश

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 17, 2024, 5:32 PM IST

प्रयागराज के 25 डॉक्टरों की टीम शनिवार को साइकिल (Doctors Bicycle Trip) से अयोध्या के लिए रवाना हुई. टीम में शामिल डॉक्टर जय श्रीराम के नारे लगाते हुए अयोध्या के लिए निकले. शाम तक सभी अयोध्या पहुंच जाएंगे और रविवार सुबह रामलला के दर्शन करेंगे.

Etv Bharat
Etv Bharat

एएमए सचिव डॉ. आशुतोष गुप्ता ने दी जानकारी

प्रयागराज: संगम नगरी से शहर के जाने माने डॉक्टरों का एक दल अयोध्या तक की साइकिल यात्रा पर रवाना हुआ है. इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन के 25 डॉक्टरों की टीम गले में श्री राम नाम की पट्टी लगाकर शनिवार सुबह प्रयागराज से अयोध्या में रामलला के दर्शन करने के लिए निकली है. यह दल शाम को अयोध्या पहुंचेगा और भगवान श्री राम का आशीर्वाद लेकर वापस प्रयागराज आएगा. डॉक्टरों की यह टीम विश्व कल्याण और लोगों को स्वस्थ रखने की कामना लेकर अयोध्या में दर्शन करने गई है. इसी के साथ डॉक्टरों ने आम लोगों से अपील की है कि वह स्वस्थ रहने के लिए अपने लिए समय निकालें और टहलने के साथ-साथ व्यायाम, योगा या साइकलिंग जरूर करें.

22 जनवरी को अयोध्या में बनकर तैयार हुए भव्य राम मंदिर का दर्शन करने के लिए देशभर से श्रद्धालू वहां पहुंच रहे हैं. इसी कड़ी में संगम नगरी प्रयागराज से शनिवार की भोर में शहर के जाने माने डॉक्टरों का एक दल प्रभु श्रीराम के दर्शन करने के लिए निकाला. शहर के 25 प्रतिष्ठित डॉक्टर की यह टीम साइकिल से अयोध्या तक का सफर तय करने के लिए गई हुई है.

भगवान श्रीराम का दर्शन करने जा रही डॉक्टरों की यह टीम लोगों को स्वस्थ रहने का संदेश भी दे रही है. डॉक्टरों की इस टीम में शामिल टीवी चेस्ट स्पेशलिस्ट डॉक्टर आशुतोष गुप्ता ने साइकिल चलाते हुए एक अपील भी जारी की है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि स्वस्थ रहने के लिए सभी लोग प्रतिदिन अपने लिए समय निकालें और शारीरिक श्रम करें. उन्होंने लोगों से कहा है कि हर व्यक्ति रोज सुबह या शाम में समय निकालकर पैदल चलना, दौड़ना, व्यायाम, योगा या फिर साइकिल चलाने का काम जरूर करे. क्योंकि, इसके जरिए ही आप स्वस्थ रह सकते हैं.

इसे भी पढ़े-महाराष्ट्र से निकली समरसता बाइक यात्रा प्रयागराज पहुंची, अयोध्या में रामलला के करेंगे दर्शन

डॉक्टर 160 किलोमीटर का सफर साइकिल से करेंगे:डॉक्टरों की यह टीम 160 किलोमीटर लंबा सफर तय करके अयोध्या पहुंचेगी. जिस समय 25 डॉक्टरों की यह टीम साइकिल से अयोध्या के लिए जाने वाले थी.उस समय इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन के अन्य डॉक्टर भी वहां पर पहुंचे और उन्होंने साइकिल से अयोध्या की यात्रा पर जाने वाले डॉक्टर को शुभकामनाएं दी. आपको बता दें, कि इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन से जुड़े हुए शहर के तमाम डॉक्टर प्रतिदिन साइकिल चलाते हैं. साथ ही लोगों को भी स्वस्थ रहने के लिए साइकिल चलाने के लिए प्रेरित करते हैं. डॉक्टरों का कहना है, कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मन होता है. जब लोग स्वस्थ रहेंगे, तभी मजबूत राष्ट्र बनेगा और देश का विकास होगा.

अयोध्या तक साइकिल से जाने वाले डॉक्टरों के नाम:संगम नगरी प्रयागराज से राम नगरी अयोध्या तक का सफर साइकिल से तय करने वाले 25 डॉक्टरों की टीम की अगुवाई डॉ आशुतोष गुप्ता कर रहे हैं. टीम में शामिल डॉक्टरों के नाम इस प्रकार है.डॉ अनिल शुक्ला, डॉ उत्सव सिंह,डॉ आशीष द्विवेदी,डॉ हिमांशु भूषण, डॉ,क्षितिज श्रीवास्तव,डॉ पंकज खत्री,डॉ सौरभ गुजराती,डॉ प्रशांत त्रिपाठी,डॉ राजीव गौतम, डॉ मयंक अवस्थी,डॉबीके सिंह,डॉ सुभाष चंद्र वर्मा,डॉ अतुल दुबे, डॉ सुबोध जैन,डॉ अरुण तिवारी,डॉ मोहित जैन,डॉ पंकज गुप्ता,डॉ कुमार कीर्ति सिंह,डॉ सी एस गुप्ता, डॉ अभिषेक शरण, डॉ अनुराग वर्मा,डॉक्टर सपन श्रीवास्तव,डॉ पंकज कामरा और रानू विक्रम सिंह शामिल हैं.

यह भी पढ़े-दिल्ली और पंजाब के सीएम ने किए रामलला के दर्शन, बोले- अयोध्या आकर अच्छा लगा

ABOUT THE AUTHOR

...view details