उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

खुशखबरी! उत्तर प्रदेश में 9 दिन बत्ती नहीं होगी गुल, UPPCL अध्यक्ष ने जारी किया आदेश - Electricity Supply UP

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 13, 2024, 5:10 PM IST

बिजली कटौती से परेशान उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए अच्छी खबर है. उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन ने इस महीने में 9 दिन तक 24 घंटे बिजली सप्लाई करने का निर्णय लिया है.

यूपी में 9 दिन 24 घंटे होगी बिजली आपूर्ति.
यूपी में 9 दिन 24 घंटे होगी बिजली आपूर्ति. (Etv Bharat)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी के चलते इन दिनों बिजली संकट जारी है. लेकिन अब इस बिजली संकट से कुछ दिनों तक प्रदेशवासियों को राहत मिलेगी. स्वतंत्रता दिवस, रक्षाबंधन, जन्माष्टमी और पुलिस भर्ती परीक्षा तक प्रदेश के किसी भी जिले में बिजली गुल नहीं होगी. उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष डॉक्टर आशीष कुमार गोयल ने बिजली आपूर्ति से संबंधित आदेश जारी किया है. पावर कॉरपोरेशन की तरफ से पूर्वांचल, मध्यांचल, पश्चिमांचल, दक्षिणांचल और केस्को को इससे संबंधित सर्कुलर भेज दिया गया है.


यूपीपीसीएल अध्यक्ष की तरफ से जारी किए गए आदेश में सभी डिस्कॉम को निर्देशित किया गया है कि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस, 19 अगस्त को रक्षाबंधन के अवसर पर 24 घंटे बिजली आपूर्ति करें. इसी तरह 26 और 27 अगस्त को जन्माष्टमी और 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान भी निर्बाध विद्युत आपूर्ति जारी रहे. यूपीपीसीएल अध्यक्ष ने आदेश में कहा है कि प्रदेश में समुचित निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराई जाए. अगर किसी कारणवश लोकल फाल्ट होता है तो उसको तत्काल ठीक करने के लिए मानव संसाधन और सामग्री विकेंद्रीकृत रूप से स्थल के पास चिन्हित उपकेंद्रों पर रखी जाए. जनपद स्तर पर 24x7 कार्यरत कंट्रोल रूम से इस अवधि के दौरान सक्षम स्तर से अधिकारियों की ड्यूटी रोस्टरवाइज लगाई जाए. वितरण खंड को सेक्टर में विभाजित करते हुए सक्षम मानव संसाधन सामग्री की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाए. जिससे लोकल फॉल्ट को जल्द से जल्द दुरुस्त किया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details