राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

शुद्ध आहार मिलावट पर वार अभियान: नसीराबाद में दुकान से 150 किलो बदबूदार मिक्स केक, मावा और सूखी बर्फी जब्त

नसीराबाद में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने एक दुकान से 150 किलो बदबूदार मिक्स केक, मावा और सूखी बर्फी को नष्ट करवाया है.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

Action Against Adulteration
नसीराबाद में खाद्य सुरक्षा विभाग की कार्रवाई (ETV Bharat Ajmer)

अजमेर:खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नसीराबाद की एक मिठाई की दुकान से 150 किलो दूषित पुराना मिक्स केक जब्त किया और नष्ट करवाया गया. त्योहार के सीजन को देखते हुए शुद्ध आहार मिलावट वार अभियान के तहत खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम जिले में मिलावट पर अंकुश लगाने के लिए छापेमार करवाई कर रही है.

जिले की चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर ज्योत्सना रंगा ने बताया कि खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने मंगलवार को नसीराबाद स्थित बस स्टैंड के बाहर एक रेस्टोरेंट पर छापा मारा. मौके पर जब निरीक्षण किया तो पाया कि दुकान पर 100 किलो खराब हो चुका मिक्स केक, 30 किलो मीठा मावा और 20 किलो पुरानी सूखी बर्फी को प्लास्टिक के कट्टों में भरकर एक बंद पड़े फ्रिज में रखा हुआ था. इस सामग्री को दीपावली पर दोबारा तैयार कर बाजार में बेचने की तैयारी थी. टीम ने मौके से मिक्स केक, मावा और बर्फी जब्त कर ली. डॉ रंगा ने बताया कि जब्त खाद्य सामग्री में 150 किलो पुराना दूषित बदबूदार मिक्स केक, पुरानी सूखी बर्फी और मावा नष्ट करवाया गया है.

पढ़ें:मिलावटखोरों पर शिकंजा: जयपुर में फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट की बड़ी कार्रवाई, अलवर से लाया गया 1000 किलो नकली पनीर जब्त - Food Safety Team Action

मिलावटखोरों के खिलाफ कार्यवाही रहेगी जारी: खाद्य सुरक्षा अधिकारी अजय मोयल ने बताया कि टीम की ओर से मौके से मिक्स केक का एक नमूना खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम में लिया गया है. जिसकी जांच रिपोर्ट प्राप्त होने पर हलवाई के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. नसीराबाद में टीम ने एक मिष्ठान भंडार के पास से मिठाई का एक नमूना लिया है. साथ ही दुकानदार को साफ सफाई रखने और अच्छी क्वालिटी की सामग्री उपयोग में लेने के लिए भी पाबंद किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details