हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

रामपुर: जंगल में लगी आग की चपेट में आए मां-बेटा, 13 साल के बच्चे की मौत - forest fire

तकलेच में छलावट गांव के साथ जंगल में अचानक आग भड़क गई. जंगल की आग ने देखते-देखते विकराल रूप धारण कर लिया. जंगल के पास गुजर रही नेपाली मूल की महिला और उसका 13 साल का बच्चा इस आग में घिर गए. सूचना मिलते ही लोगों ने दोनों को बाहर निकाला और खनेरी अस्पताल इलाज के लिए पहुंचाया.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jun 3, 2024, 3:40 PM IST

FOREST FIRE
कॉन्सेप्ट इमेज (ईटीवी भारत)

रामपुर बुशहर: भीषण गर्मी के चलते प्रदेश के जंगल आग से सुलग रहे हैं. आग पर काबू पाने के प्रयास में दमकल और वन विभाग के कर्मियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है. जंगलों में लगने वाली आग से अब जान-माल का भारी नुकसान हो रहा है. रविवार को रामपुर बुशहर में तकलेच क्षेत्र में जंगल में आग लग गई. आग से झुलसने के कारण एक बच्चे की मौत हो गई.

जानकारी के मुताबिक तकलेच में छलावट गांव के साथ जंगल में अचानक आग भड़क गई. जंगल की आग ने देखते-देखते विकराल रूप धारण कर लिया. जंगल के पास गुजर रही नेपाली मूल की महिला और उसका 13 साल का बच्चा इस आग में घिर गए. सूचना मिलते ही लोगों ने दोनों को बाहर निकाला और खनेरी अस्पताल इलाज के लिए पहुंचाया. जहां से दोनों को आईजीएमसी शिमला रेफर कर दिया गया, लेकिन ठियोग के समीप बच्चे ने दम तोड़ दिया.वहीं, महिला की हालत गंभीर बताई जा रही है और उसे पीजीआई रेफर किया गया है.

दिहाड़ी मजदूरी करता है परिवार

मृतक बच्चे की पहचान लक्ष्मण उम्र 13 साल निवासी नेपाल के रूप में हुई है. पीड़ित परिवार नेपाल का रहने वाला है और रामपुर में दिहाड़ी मजदूरी का काम करता है. बेटे की मौत के बाद परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. वहीं, खबर की पुष्टि करते हुए एसएचओ रामपुर जयदेव सिंह ठाकुर ने बताया कि पुलिस ने भी अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है. बता दें कि कुछ दिन पहले रामपुर के नोगली समेत अन्य जंगलों में आग लगने से करोड़ों की वन संपदा का नुकसान हुआ था. गर्मी के कारण और बारिश ना होने के चलते जंगलों में आग लगने की घटनाएं बढ़ गई हैं. वन विभाग ने जंगलों में आग लगाने वालों को कड़ी चेतावनी दी है. पकड़े जाने पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है.

जोत मार्ग पर खाई में गिरी कार, चालक की मौके पhttps://www.etvbharat.com/hi/snippets/!state/car-driver-died-in-chamba-hps24060202840र हुई मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details