दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

गिल और आवेश के भारत वापस लौटने पर भारतीय कोच ने खोला बड़ा राज, जानिए क्या कहा - T20 World Cup 2024

Shubman Gill Release : भारतीय बल्लेबाजी कोच ने शुभमन गिल और आवेश खान को टीम से रिलीज किए जाने पर अपनी बात रखी है. उन्होंने दोनों खिलाड़ियों के वापस लौटने के सवाल पर कहा है कि यह पहले से ही तय था. पढ़ें पूरी खबर...

T20 World Cup 2024
आवेश खान और शुभमन गिल न्यूयॉर्क में प्रैक्टिस के दौरान (IANS PHOTI)

By IANS

Published : Jun 16, 2024, 2:31 PM IST

नई दिल्ली : भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने पुष्टि की है कि यात्रा करने वाले रिजर्व खिलाड़ी शुभमन गिल और आवेश खान टी20 विश्व कप के ग्रुप चरण के मुकाबलों के बाद टीम से बाहर हो जाएंगे. उन्होंने पुष्टी करते हुए कहा, 'टीम के चयन के बाद ही यह तय हो गया था.

ऐसी खबरें थीं कि गिल और आवेश कनाडा के खिलाफ मैच के बाद मौजूदा टी20 विश्व कप से स्वदेश लौट आएंगे. रिंकू सिंह और खलील अहमद टूर्नामेंट के बाकी बचे मैचों के लिए टीम के साथ बने रहेंगे. ये दोनों खिलाड़ी रिंकू और खलील के साथ चार सदस्यीय यात्रा करने वाले रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल थे. ये दोनों खिलाड़ी पिछले ग्रुप ए के मुकाबले के लिए भारत आए थे और किसी भी प्रतिकूल परिस्थिति में टीम के बाकी खिलाड़ी बैकअप के तौर पर मौजूद थे.

राठौर ने कनाडा के खिलाफ भारत के मैच के बिना एक भी गेंद फेंके रद्द होने के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'यह शुरू से ही एक योजना थी. जब हम अमेरिका आएंगे, तो चार खिलाड़ी एक साथ आएंगे. उसके बाद दो को छोड़ दिया जाएगा और दो हमारे साथ वेस्टइंडीज जाएंगे. इसलिए, यह योजना शुरू से ही बनाई गई थी, जब से टीम का चयन हुआ था.हम बस उसी का पालन कर रहे हैं.

शनिवार को कनाडा के खिलाफ बारिश के कारण मौजूदा टी20 विश्व कप में उनके तीन मैचों के अपराजित अभियान पर रोक लगने के बावजूद भारत सात अंकों के साथ ग्रुप ए में शीर्ष पर है. मेन इन ब्लू अब अपने सुपर आठ मैच खेलने के लिए वेस्टइंडीज जाएंगे. फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में गीली आउटफील्ड के कारण मैच रद्द करना पड़ा, जिससे उन्हें न्यूयॉर्क की मुश्किल पिच के बाहर अपने कौशल का प्रदर्शन करने का मौका मिल सकता था.

गीली आउटफील्ड के कारण बारिश के कारण मैच रद्द होने के बाद राठौर बारबाडोस में अभ्यास के दिनों का इंतजार कर रहे हैं, जहां मेन इन ब्लू अपने सुपर आठ मैच में अफगानिस्तान से भिड़ेगा. राठौर ने कहा एक टीम के रूप में मुझे लगता है कि हम तैयार हैं. हम इस तरह के शेड्यूल के आदी हैं, हमने पहले भी ऐसा किया है और मुझे यकीन है कि हम इस बार भी इसे बहुत अच्छा करेंगे.

बेशक, मुझे लगता है कि प्रशंसकों के लिए यह निराशाजनक है, लेकिन एक टीम के रूप में भी हम वास्तव में एक खेल खेलने के लिए उत्सुक थे और हम न्यूयॉर्क में जो मिला उससे बेहतर परिस्थितियों, बल्लेबाजी की परिस्थितियों की उम्मीद कर रहे थे. इसलिए एक टीम के रूप में मुझे लगता है कि हमारे लिए एक खेल खेलना महत्वपूर्ण था, लेकिन फिर से कुछ ऐसा है जिसे हम नियंत्रित नहीं कर सकते, इसलिए, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हम यहां कोई मैच नहीं खेल पाए.

टूर्नामेंट में विराट कोहली के खराब प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर, राठौर ने स्टार बल्लेबाज का समर्थन किया और कहा कि यह सकारात्मक संकेत है कि वह रन बनाने के लिए भूखे हैं. 'मुझे अच्छा लगता है जब हर बार जब मैं आता हूं तो विराट कोहली के बारे में सवाल पूछे जाते हैं, कि वह अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं या नहीं. बिल्कुल भी चिंता की बात नहीं है, जिस टूर्नामेंट से आए हैं, तब से शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं. यहां कुछ आउट होने से कुछ नहीं बदलता, वह वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं

यह भी पढ़ें : वर्ल्ड कप से बाहर होने पर पाक फैंस ने टीम को सुनाई खरी-खोटी, जानिए क्या बोले

ABOUT THE AUTHOR

...view details