दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jun 24, 2024, 7:37 PM IST

Updated : Jun 24, 2024, 7:53 PM IST

ETV Bharat / sports

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, भारत की पहले बल्लेबाजी, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-11 - T20 World Cup 2024

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. इसके साथ ही रोहित शर्मा की टीम पहले बल्लेबाजी करती हुई नजर आएगी. इस मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी प्लेइंग-11 में एक बड़ा बदलाव किया है. पढ़िए पूरी खबर...

IND vs AUS
भारतीय क्रिकेट टीम (ians phots)

नई दिल्ली:भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में सुपर-8 का मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में टॉस के लिए मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिचेल मार्श और भारत के कप्तान रोहित शर्मा आए. मार्श ने सिक्का उछाला और टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. इसके साथ ही मार्श ने रोहित शर्मा की टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. इस मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी प्लेइंग-11 में एक बदलाव किया है. मार्श ने एस्टन एगर की जगह मिचेल स्टार्क को टीम में मौका दिया है.

जानिए टॉस पर क्या बोलें दोनों कप्तान

मिचेल मार्श:हम पहले गेंदबाजी करने जा रहे हैं. यह शानदार पिच है, यह क्वार्टर फाइनल मैच की तरह है, इसका बेसब्री से इंतजार है. भारत के खिलाफ बड़ी चुनौती है. हम पहले भी इस स्थिति में रहे हैं, अब हर मैच जीतना जरूरी है. हमारे पास एक अनुभवी टीम है, एक बेहतरीन स्टाफ है. हम एगर की जगह स्टार्क को टीम में शामिल किया गया है.

रोहित शर्मा: हम टॉस जीतते तो पहले फील्डिंग करते, ये पिच थोड़ा मुश्किल लग रहा है. हम लक्ष्य का पीछा करना चाहते थे. हम जानते हैं कि हम क्या कर रहे हैं, अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे. मुझे उम्मीद है कि इसमें ज्यादा बदलाव नहीं होगा. दुनिया के इस हिस्से में ओवरहेड कंडीशन भी मायने रखती है. हमने खुद को अच्छी तरह से ढाल लिया है, उम्मीद है कि एक और गेम में हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे. इस टूर्नामेंट में हर गेम मायने रखता है, हमने टीम में कोई बदलाव नहीं किया है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग-11
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, अक्षर पटेल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव.

ऑस्ट्रेलिया :ट्रैविस हेड, डेविड वार्नर, मिचेल मार्श (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेट कीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड.

ये खबर भी पढ़ें :WATCH: ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने के लिए सेंट लूसिया पहुंची टीम इंडिया, फैंस का दिखा शानदार जलवा
Last Updated : Jun 24, 2024, 7:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details