दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

पाकिस्तान के इस बल्लेबाज ने हासिल की खास उपलब्धि, अपने ही साथी खिलाड़ी को पीछे छोड़ा

Mohammed Rizwan : पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान बड़ी उपलब्धि हासिल की है.

PAK vs ENG
पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड (AP PHOTO)

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

रावलपिंडी (पाकिस्तान) :पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने एक उपलब्धि हासिल की है. इसके साथ ही उन्होंने पूर्व पाकिस्तानी विकेटकीपर कप्तान सरफराज अहमद के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है.

दरअसल सरफराज इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले के दौरान 2000 टेस्ट रन पूरे करने वाले पाकिस्तानी विकेटकीपर बन गए हैं. रिजवान ने 57 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की. इसके अलावा ने 59 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की थी. रिजवान ने यह उपलब्धि दो कम मैचों में ही हासिल कर ली.

मौजूदा टेस्ट सीरीज में फ्लॉप चल रहे रिजवान इस मैच से पहले 2000 टेस्ट रन पूरे करने से 16 रन पीछे थे. जैसे ही उन्होंने 16 रन बनाए वैसे ही यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

रिजवान जब बल्लेबाजी करने के लिए उतरे वैसे ही उन्होंने अपना आक्रमक अंदाज दिखाया और पारी की शुरुआत में जैक लीच की गेंद पर छक्का लगाकर अपनी नियति जाहिर की. लेकिन वह ज्यादा देर तक नहीं चल सके और 46 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के के साद 25 रन के निजि स्कोर पर पवेलियन लौट गए.

रिजवान ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले बांग्लादेश के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी. रिजवान ने इस सीरीज में 171 रनों के साथ 51 रन की भी पारी खेली थी. का आखिरी टेस्ट शतक बांग्लादेश के खिलाफ रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट में आया था, जिसमें उन्होंने नाबाद 171 और 51 रन बनाए थे। हालांकि, पिछले चार टेस्ट पारियों में वह एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए और इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों सहित सस्ते में आउट हो गए.

यह भी पढ़ें - स्पिनर्स के खिलाफ बिखरी टीम इंडिया, न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ने लिए मजे, जानिए क्या कहा...

ABOUT THE AUTHOR

...view details