दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

पीएम मोदी ने पेरिस ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों से की मुलाकात - Paris Olympics 2024

पेरिस ओलंपिक के लिए भारतीय दल ने फ्रांस रवाना होने से पहले नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. पेरिस ओलंपिक 26 जुलाई से 11 अगस्त तक आयोजित किया जाएगा. पढे़ं पूरी खबर.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jul 4, 2024, 10:22 PM IST

Prime Minister Narendra Modi met with Indian contingent for Paris Olympics
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस ओलंपिक के लिए भारतीय दल से मुलाकात की (IANS Photo)

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को 2024 पेरिस ओलंपिक के लिए रवाना होने वाले भारतीय दल से मुलाकात की, जो 26 जुलाई से शुरू होगा.

भारतीय दल के साथ भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की अध्यक्ष पीटी उषा भी थीं और इसमें बैडमिंटन के मुख्य राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद, बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु, स्टार भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा और पेरिस खेलों में भाग लेने वाले सभी अन्य एथलीट शामिल थे.

प्रधानमंत्री ने विश्वास जताया कि भारतीय एथलीट आगामी ग्रीष्मकालीन ओलंपिक में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और देश को गौरवान्वित करेंगे.

एक्स पर एक पोस्ट में, जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, पीएम ने कहा, 'ओलंपिक के लिए पेरिस जा रहे हमारे दल से बातचीत की. मुझे विश्वास है कि हमारे एथलीट अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और भारत को गौरवान्वित करेंगे. उनकी जीवन यात्रा और सफलता 140 करोड़ भारतीयों को उम्मीद देती है'.

आईओए प्रमुख पीटी उषा, जो खुद एक पूर्व ओलंपियन हैं, ने विश्वास जताया कि भारतीय एथलीट 2020 टोक्यो ओलंपिक से बेहतर प्रदर्शन करेंगे, जहां भारत ने एक स्वर्ण पदक सहित सात पदक जीते थे.

पेरिस ओलंपिक 26 जुलाई से 11 अगस्त तक आयोजित किया जाएगा. भारतीयों को निशानेबाजी, बैडमिंटन और कुश्ती और टेबल टेनिस जैसे खेलों से बहुत उम्मीदें हैं, जो इस चतुर्भुज आयोजन में देश के लिए पदक जीतेंगे.

भारतीय ओलंपिक संघ और रिलायंस फाउंडेशन ने भारतीय एथलीटों की सुविधा के लिए पेरिस में इंडिया हाउस की स्थापना की है. इस अवसर पर केंद्रीय खेल मंत्री मनसुख मंडाविया और केंद्रीय खेल राज्य मंत्री रक्षा खडसे भी मौजूद थीं.

ये भी पढे़ं :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details