दिल्ली

delhi

मेडल जीतने के बाद सोशल मीडिया पर छाया मनु भाकर का जादू, रातों-रात बनीं भारत की नई सनसनी - Paris Olympics 2024

By ETV Bharat Sports Team

Published : Jul 29, 2024, 10:41 PM IST

Updated : Jul 29, 2024, 11:03 PM IST

Paris Olympics 2024: ओलंपिक मेडलिस्ट मनु भाकर के सोशल मीडिया पर मेडल जीतने के बाद फॉलोअर्स तेजी से बढ़ रहे हैं. इंस्टाग्राम, फेसबुक और एक्स पर उन्हें फॉलो करने वाली की संख्या ने एकदम से उछाल लिया है. पढ़िए पूरी खबर..

Manu Bhaker
मनु भाकर (AP PHOTOS)

नई दिल्ली: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत के लिए पहला पदक दिलाने वाली मनु भाकर के चाहने वालों की लिस्ट में रातों-रात इजाफा हो गया है. मनु ने पेरिस ओलंपिक के दूसरे दिन यानि 28 जुलाई (रविवार) को महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल व्यक्तिगत स्पर्धा में तीसरे स्थान पर रहकर ब्रॉन्ज मेडल जीता था. इसके बाद से सोशल मीडिया पर उनके फॉलोअर्स की संख्या तेजी से बढ़ गई है.

तेजी से बढ़ी मनु भाकर के फोलोअर्स की संख्या
मनु भाकर को इंस्टाग्राम अकाउंट पर ओलंपिक मेडलिस्ट बनने से पहले कुल 161K लोग उन्हें फोलो करते थे, जब उन्होंने ओलंपिक में भारत को ब्रॉज मेडल दिलाया उसके बाद इंस्टाग्राम पर उनके फोलोअर्स की संख्या 555K हो गई. मनु को ओलंपिक में मेडल जीतने के बाद 394K लोगों ने फोलो किया है. इस समय उनको फेसबुक पर 32K और एक्स अकाउंट पर 206.9K लोग फोलो करते हैं.

मनु भाकर का सोशल मीडिया (Manu Bhaker social media screen shot)

शूटिंग में मेडल जीतने वाली बनी पहली महिला
पेरिस ओलंपिक में मनु भाकर ने भारत को ब्रॉन्ज मेडल दिया. उन्होंने 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल में 221.7 अंक के साथ ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा किया. इसके साथ ही शूटिंग में भारत के लिए पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं.

उनके मेडल जीते के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें भारत की बड़ी-बड़ी हस्तियों द्वारा बधाई भी दी गई. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मनु से फोन पर बात कर उन्हें बधाई दीं थी, इसके अलावा भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू समेत अन्य बड़ी-बड़ी हस्तियों ने भी बधाई दी थी.

ये खबर भी पढ़ें :स्टार शटलर लक्ष्य सेन की शानदार जीत, बेल्जियम के जूलियन को हराया
Last Updated : Jul 29, 2024, 11:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details