दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

दामाद को टीम से बाहर करने पर शाहिद अफरीदी का बड़ा बयान! कहा, इससे करियर बचेगा

Pakistan Test Squad: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने सीनियर खिलाड़ियों को आराम देने पर बड़ी बात कही है.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

शाहिद अफरीदी और शाहीन अफरीदी
शाहिद अफरीदी और शाहीन अफरीदी (IANS & ANI PHOTO)

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट हारने के बाद पाकिस्तानी टीम में बड़ा बदलाव किया गया है. लगातार खराब प्रदर्शन के कारण सेलेक्टर्स ने स्टार बल्लेबाज बाबर आजम और तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को बाहर टीम से बाहर कर दिया है. हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) का कहना है कि इन खिलाड़ियों को आराम दिया गया है.

शाहिद अफरीदी ने फैसला का समर्थन किया
पीसीबी के इस फैसले की कई पूर्व क्रिकेटरों ने आलोचना की है, लेकिन पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने इस फैसला का समर्थन किया है. शाहिद अफरीदी ने एक्स पर लिखा कि बाबर, शाहीन और नसीम को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से ब्रेक देने के चयनकर्ताओं का फैसला सही है. यह कदम न केवल इन चैंपियन खिलाड़ियों के करियर को बचाने और आगे बढ़ाने में मदद करेगा, बल्कि उभरती हुई प्रतिभाओं को परखने और निखारने का एक शानदार अवसर भी देगा, जिससे भविष्य के लिए मजबूत बेंच स्ट्रेंथ तैयार होगा.

इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने पीसीबी पर पक्षपात आरोप लगाते हुए कहा था कि, शाहीन अफरीदी हमेशा चयनकर्ताओं के निशाने पर थे और यह पूरी तरह से उनके ससुर शाहिद अफरीदी की वजह से है. बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में मिली करारी हार के बाद पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट ने सीनियर खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला किया है. इन खिलाड़ियों में बाबर आजम, शाहीन अफरीदी और नसीम शाह शामिल हैं.

पहले टेस्ट में फ्लॉप रहे शाहीन अफरीदी
इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में शाहीन अफरीदी पूरी तरह से फलॉप रहे थे. उन्होंने 26 ओवर में 120 रन देकर सिर्फ 1 विकेट हासिल किया था. इसके अलावा पिछले एक साल में 11 टेस्ट पारियों में वो सिर्फ 17 विकेट ही ले सके हैं.

दूसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन का ऐलान

दूसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन में बाबर की जगह कामरान गुलाम को शामिल किया गया है. जबकि गेंदबाजी में शाहीन अफरीदी की जगह स्पिनर नोमान अली को टीम में जगह दी गई है. इसके अलावा दो और स्पिनर साजिद खान और जाहिद मेहमूद को भी इस मैच के लिए चुना गया है.

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन
साएम अयूब, अब्दुल्लाह शफीक, शान मसूद (कप्तान), कामरान गुलाम, सऊद शकील (उपकप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सलमान अली आगा, आमिर जमाल, नोमान अली, साजिद खान और जाहिद मेहमूद.

ये भी पढ़ें

टेस्ट टीम से बाहर किए जाने के बाद शाहीन ने तोड़ी चुप्पी, क्या अफरीदी का दामाद बनने की मिली सजा ?

दूसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन का ऐलान, सिर्फ एक वनडे खेलने वाला खिलाड़ी लेगा बाबर आजम की जगह

ABOUT THE AUTHOR

...view details