दिल्ली

delhi

जानिए कौन से भारतीय खिलाड़ी बुची बाबू टूर्नामेंट में खेलते आएंगे नजर ? बड़े-बड़े नाम शामिल - Buchi Babu Tournament

By ETV Bharat Sports Team

Published : Aug 13, 2024, 3:31 PM IST

Buchi Babu Tournament : 15 अगस्त से शुरू हो रहे बुची बाबू टूर्नामेंट में टीम इंडिया के कई बड़े खिलाड़ी खेलते हुए नजर आने वाले हैं. लाल गेंद के इस टूर्नामेंट में कौन-से भारतीय खिलाड़ी अपना जलवा बिखेरेंगे. जानने के लिए पढे़ं पूरी खबर.

Indian Cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम (IANS Photo)

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम को अपनी अगली अंतरराष्ट्रीय सीरीज 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ खेलनी है. लेकिन इससे पहले आप अपने पसंदीदा खिलाड़ियो को बुची बाबू आमंत्रण टूर्नामेंट में खेलते हुए देख सकते हैं. बुची बाबू लाल गेंद वाला टूर्नामेंट है, जो 15 अगस्त से शुरू हो रहा है. बुची बाबू टूर्नामेंट ने हाल के दिनों में अपनी चमक खो दी है, लेकिन सौरव गांगुली जैसे खिलाड़ी इस लाल गेंद के टूर्नामेंट में खेले हैं.

इस खबर में हम आपको बताएंगे कि अभी तक बुची बाबू टूर्नामेंट में खेलने वाले किन-किन भारतीय खिलाड़ियों के नाम सामने आए हैं :-

  • सूर्यकुमार यादव
    भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज और टी20 टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव बुची बाबू आमंत्रण क्रिकेट टूर्नामेंट के एक मैच में मुंबई की ओर से खेलेंगे. सूर्या के एक करीबी सूत्र ने ईटीवी भारत से इस बात की पुष्टि की. मालूम हो रहा है कि दाएं हाथ के 33 वर्षीय सूर्यकुमार यादव मुंबई की टीम की अगुआई नहीं करेंगे. मुंबई की कप्तानी युवा भारतीय बल्लेबाज सरफराज खान करेंगे.
  • ईशान किशन
    भारतीय टीम से बाहर चल रहे बाएं हाथ के विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन बुची बाबू टूर्नामेंट में न सिर्फ खेलने वाले हैं, बल्कि वो झारखंड की टीम की कप्तानी करते हुए भी नजर आएंगे. ईशान लाल गेंद से खेलने जाने वाले इस घरेलू टूर्नामेंट में अपना जलवा दिखाते हुए नजर आएंगे, जो तमिलनाडु में खेला जाएगा. इसके अलावा मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ईशान सितंबर में शुरू होने वाली दिलीप ट्रॉफी में भी खेलते हुए नजर आ सकते हैं.
  • श्रेयस अय्यर
    स्टार भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर 27 अगस्त से जम्मू-कश्मीर के खिलाफ बुची बाबू आमंत्रण टूर्नामेंट में मुंबई के लिए खेलेंगे. वहीं, भारतीय टी20 कप्तान और बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन पहले से ही इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए तैयार हैं.

    श्रेयस टी20 कप्तान सूर्य कुमार यादव के बाद 42 बार की रणजी ट्रॉफी चैंपियन के लिए खेलने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं. मुंबई क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव दीपक पाटिल ने मंगलवार को जारी एक मीडिया बयान में कहा, 'श्रेयस अय्यर तमिलनाडु क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित बुची बाबू आमंत्रण टूर्नामेंट में मुंबई टीम के लिए खेलेंगे. वह 27 अगस्त 2024 से कोयंबटूर में खेले जाने वाले मुंबई बनाम जम्मू-कश्मीर मैच में खेलेंगे'.

ये भी पढे़ं :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details