दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

ETV Bharat / sports

आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन में इतने खिलाड़ियों को रिटेन कर सकेंगी टीमें, मिलेगा एक विशेष अधिकार - IPL 2025 Retention Rules

IPL 2025 Retention Rules : आईपीएल 2025 की मेगा ऑक्शन को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है. इस बार रिटेशन के नियम क्या होंगे, इसके अलावा टीम के पास प्लेयर्स खरीदने के लिए पर्स मैच में कितने पैसे हो सकते है. इस बारे में हम आपको बताने वाले हैं. पढ़िए पूरी खबर...

IPL 2025 Retention Rules
आईपीएल 2025 (IANS PHOTO)

नई दिल्ली: आईपीएल 2025 की मेगा नीलामी को लेकर बज बनना शुरू हो चुका है. इस बार प्लेयर्स के रिटेशन की पॉलिशी किया होगी इसके लेकर हर कोई जानना चा रहा है. अब जल्द ही इससे पर्दा उठाने वाले हैं. क्रिकबज और ईएसपीएल क्रिकइंफो और पीटीआई की रिपोर्ट्स की माने तो आज या फिर कल इस पर पूरी तस्वीर साफ हो जाएगी. क्योंकि आज बेंगलुरु में आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल की बैठक हो रही है. इस बैठक के बाद सब दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा.

5 खिलाड़ियों को किया जा सकता है रिटेन
आपको बता दें कि आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन में सभी टीमों के पास 5 खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका होगा. इसके साथ ही नीलामी के दौरान एक राइट टू मैच कार्ड का उपयोग भी फेंचाईजी को करने का मौका मिल सकता है. अभी तक इस बात को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है कि इस रिटेश में कितने भारतीय और कितने विदेशी खिलाड़ियों को टीमें रिटेन कर पाएंगे.

हर टीम के पास पर्स में होंगे इतने पैसे
इस बात को लेकर अंतिम मीटिंग जारी है, जिसमें रिटेन किए जाने वाले कुल खिलाड़ियों में भारतीय खिलाड़ी, विदेशी खिलाड़ी और अनकैप्ड खिलाड़ियों की संख्या तय की जाएगी. इसके साथ ही खिलाड़ियों को रिटेन करने और खरीदने के लिए हर टीम के पास लगभग 115 से 120 करोड़ रूपए पर्स में होंगे.

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नए रिटेंशन नियमों को पूर्ण रूप देने के लिए गवर्निंग काउंसिल की शनिवार को बैठक होने वाली है. इस मीटिंग के 24 घंटे बाद आईपीएल रिटेशन के नियमों की घोषणा की जा सकती है. आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल की बैठक बेंगलुरु के नए एनसीए सेंटर में शाम 6:30 बजे होगी.

आईपीएल 2025 मेगा नीलामी में ये हो सकता है खास

  • रिटेंशन संभवत 5 खिलाड़ियों का होगा
  • 1 राइट टू मैच कार्ड कार्ड होगा
  • पर्स में संभवत फैसा - 115-120 करोड़ के लगभग
ये खबर भी पढ़ें :सड़क दुर्घटना का शिकार हुए मुशीर खान को मिलेगी बड़ी सजा! क्या BCCI लेगी ये लीगल एक्शन ?
Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details