दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

IND vs NZ : वाशिंगटन सुंदर ने 7 विकेट झटककर तोडी कीवी टीम की कमर, न्यूजीलैंड 259 पर ढेर

Washington Sundar : भारत ने न्यूजीलैंड को वाशिंगटन सुंदर के 7 विकेट के शानदार प्रदर्शन के दम पर 259 रनों पर ढ़ेर कर दिया.

Washington Sundar
वाशिंगटन सुंदर विकेट लेने के बाद रोहित शर्मा के साथ जश्न मनाते हुए (AP PHOTO)

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

नई दिल्ली :भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम ने कीवी टीम को 259 रनों पर ढ़ेर कर दिया. न्यूजीलैंड की पहली पारी की सभी विकेट स्पिन गेंदबाजों ने ली. दूसरे टेस्ट से पहले स्क्वाड़ में शामिल किए गए वाशिंगटन सुंदर ने अपनी धारधार गेंदबाजी की बदौलत पूरी न्यूजीलैंड टीम की कमर तोड़ दी.

दूसरे मुकाबले में टीम में शामिल किए गए वाशिंगटन ने 7 विकेट झटके जबकि, आर अश्विन ने 3 विकेट हासिल किए. मार्च 2021 में इंग्लैंड के भारत दौरे पर वॉशिंगटन सुंदर ने अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था. जिसके बाद आज उनकी टेस्ट टीम में वापसी हुई. ऐसे में जब पुणे टेस्ट मैच में उन्होंने अपनी शानदार ऑफ स्पिन गेंद पर रचिन रवींद्र को आउट कर मैच का पहला विकेट लिया.

सुंदर ने 23.1 ओवर गेंदबाजी की और 2.54 की औसत से 59 रन दिए. उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे रचिन रविंद्र को 65 रन के स्कोर पर आउट किया. उसके बाद उन्होंने डेरिस मिचेल 18, टॉम बलडरेल 3, ग्लेन फिलिप्स 9, मिचेल सेंटनर 33, टीम साउथी 5 और एजाज पटेल को पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसके साथ ही वाशिंगटन ने कप्तान के फैसले को सही साबित किया.

भारत ने पहले टेस्ट मैच में हार के बाद न्यूजीलैंड की टीम को दूसरे टेस्ट में 259 पर ढ़ेर कर दिया. भारत को शुरुआती विकेट आर अश्विन ने दिलाई जिन्होंने कप्तान टॉम लाथम को 15, डेवॉन कॉन्वे 76 और विल यंग को 18 रन के स्कोर पर पवेलियन भेजा. भारतीय टीम यहां से न्यूजीलैंड की लीड़ को पूरा कर एक बेहतरीन स्कोर खड़ा करना चाहेगी.

भारतीय टीम इस मुकाबले में 3 बड़े बदलाव के साथ उतरी है. टीम में शुभमन गिल की एक बार फिर से वापसी हुई है वहीं, आकाशदीप को मोहम्मद सिराज की जगह टीम में शामिल किया गया है. इसके अलावा कुलदीप यादव की जगह वाशिंगटन सुंदर को प्लेइंग-11 में खिलाया गया.

यह भी पढ़ें - 'भरोसा करो आउट है...', सरफराज ने रोहित को DRS के लिए मनाया, फैंस ने लगाए रोहित के नारे, देखें वायरल मोमेंट

ABOUT THE AUTHOR

...view details