दिल्ली

delhi

विराट कोहली का बाहर होना टेस्ट सीरीज के लिए दुर्भाग्य की बात : स्टुअर्ट ब्रॉड

By IANS

Published : Feb 12, 2024, 12:45 PM IST

इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज और टेस्ट महान क्रिकेटर स्टुअर्ट ब्रॉड ने टेस्ट क्रिकेट और विराट कोहली पर अपने विचार रखे हैं. उन्होंने विराट कोहली का सीरीज से बाहर होने पर निराशा व्यक्त की है. पढ़ें पूरी खबर.....

stuart broad
स्टुअर्ट ब्रॉड

कैप टाउन : इंग्लैंड की मशहूर 'बैज़बॉल' शैली दुनिया भर में प्रशंसकों का दिल जीत रही है. इंग्लैंड के महान टेस्ट खिलाड़ी स्टुअर्ट ब्रॉड का मानना है कि यह एक खेल को आगे बढ़ाने वाली मानसिकता है. बैज़बॉल पर अपने विचारों के बारे में पूछे जाने पर, स्टुअर्ट ब्रॉड ने आईएएनएस को बताया, 'मुझे यह पसंद है. सीरीज फिलहाल एक जैसी है' लेकिन मुझे लगता है कि बैज़बॉल ने साबित कर दिया है कि यह हर देश में काम कर सकता है.

उन्होंने आगे कहा कि मुझे लगता है कि हैदराबाद का प्रदर्शन इंग्लैंड टीम का सबसे प्रभावशाली प्रदर्शन है. 'हमने पाकिस्तान में 3-0 से जीत हासिल की, हमने न्यूजीलैंड में अच्छा खेला इसलिए 'बैजबॉल' एक है मानसिकता जो खेल को आगे बढ़ा रही है. यह दर्शकों के लिए भी बहुत मनोरंजक है. हैदराबाद में टेस्ट देखना एक अद्भुत दृश्य था जब इंग्लैंड लक्ष्य का पीछा कर रहा था. और वेस्ट इंडीज को गाबा में ऑस्ट्रेलिया को हराते हुए देखना बिल्कुल शानदार टेस्ट मैच क्रिकेट था. टी20 प्रारूप के बीच, मैं एक विंडो देख सकता हूं जहां हर देश एक टेस्ट मैच खेल रहा होगा.

विराट कोहली पर टिप्पणी करते हुए ब्रॉड ने कहा कि 'यह सीरीज के लिए दुर्भाग्य की बात है कि वह खेल नहीं पाएंगे. लेकिन भारत ने आखिरी टेस्ट जीत लिया है. कोहली एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं, उनका जुनून, उनका जोश लेकिन जाहिर तौर पर व्यक्तिगत मामले हमेशा प्राथमिकता में रहते हैं. लेकिन इससे युवा खिलाड़ियों को भी बेहतरीन मौका मिलता है.

बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली टीम ने पहली पारी में 190 रन से पिछड़ने के बाद रोमांचक शुरूआती टेस्ट में 28 रन से जीत दर्ज की और फिर दूसरी पारी में रिकॉर्ड 399 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जोरदार बल्लेबाजी की. भारत को दूसरा टेस्ट जीतने में कुछ घबराहट भरे क्षणों का सामना करना पड़ा. जैक क्रॉली ने 73 रनों की पारी खेली और लगभग सभी बल्लेबाजों ने गेंदबाजों का डटकर सामना किया.

यह भी पढ़ें : आईसीसी ट्रॉफी जीतने में माहिर है ऑस्ट्रेलिया, पिछले 8 महीने में भारत ने गंवाए तीन कप

ABOUT THE AUTHOR

...view details