दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

शोएब बशीर के पंजे में फंसे भारतीय बल्लेबाज, लिया करियर का पहला 5 विकेट हॉल

भारत बनाम इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज में शोएब बशीर का शानदार प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. बशीर ने पहली पारी में पंजा खोलते हुए भारत के महत्वपूर्ण 5 बल्लेबाजों को चलता किया. पढ़ें पूरी खबर......

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Feb 25, 2024, 1:05 PM IST

शोएब बशीर
शोएब बशीर

रांची :भारत बनाम इंग्लैंड के बीच रांची में खेले जा रहे टेस्ट में शोएब बशीर का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला. उनके बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन के चलते भारतीय टीम 307 रन पर ऑलआउट हो गई. शोएब बशीर का यह दूसरा अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच है. दूसरे टेस्ट मुकाबले में उनको प्लेइंग-11 में मौका नहीं दिया गया था. उनकी जगह मार्क वुड को टीम में शामिल किया गया था.

बशीर ने रांची टेस्ट में भारती की पहली पारी में 5 विकेट झटके. उन्होंने सबसे पहला विकेट शुभमन गिल का लिया. वह 65 गेंदों में 38 रन बनाकर खेल रहे थे. उसके बाद बशीर ने पाटिदार को एलबीडब्ल्यू आउट कर दूसरा विकेट झटका. पाटिदार 42 गेंदों में 17 रन बनाकर क्रीज पर खड़े थे. वह रन बनाने के लिए लगातार संघर्ष कर रहे थे. उसके बाद बल्लेबाजी करने आए रविंद्र जडेजा को भी शोएब बशीर ने जल्दी ही लपक लिया. पिछले मैच में शतक लगाने वाले जडेजा 12 रन के स्कोर पर आउट हो गए.

मैच के आखिरी सेशन में यशस्वी जायसवाल भी 73 रन के स्कोर पर शोएब बशीर का शिकार हुए. उसके बाद बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखते हुए बशीर ने तीसरे दिन आकाशदीप का विकेट झटककर अपना पांच विकेट हॉल पूरा किया.

बता दें कि बशीर ने विशाखापत्तनम टेस्ट में भारत के खिलाफ डेब्यू किया था. वीजा संबंधी परेशानी के चलते बशीर समय से भारत नहीं पहुंच पाए थे जिसकी वजह से हैदराबाद टेस्ट में उनको खेलने का मौका नहीं मिला था. राजकोट में हुए तीसरे टेस्ट मुकाबले में भी बशीर दो तेज गेंदबाजों के खिलाने के फैसले के चलते प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बने थे. विशाखापत्तनम टेस्ट में उन्होंने 4 महत्वपूर्ण विकेट झटके थे

यह भी पढ़ें : भारत की पहली पारी 307 रन पर सिमटी, ध्रुव जुरैल ने बनाए 90 रन

ABOUT THE AUTHOR

...view details