दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / sports

2 हजार स्कूली बच्चे फ्री में देखेंगे भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच, खाना और पानी मिलेगा बिल्कुल फ्री - IND vs BAN Free Match

IND vs BAN Kanpur Test Facility : भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट के दौरान दर्शकों के लिए ग्रीनपार्क में ईज ऑफ वाचिंग की सुविधा, छोले कुल्चे से लेकर पिज्जा का स्वाद ले सकेंगे. ग्रीनपार्क स्टेडियम के बाहर टिकट बिक्री का स्टाल शुरू. पढें पूरी खबर..

IND vs BAN Test
मैच के दौरान दर्शक फाइल फोटो (IANS PHOTO)

कानपुर : शहर के ऐतिहासिक ग्रीनपार्क स्टेडियम में 27 सितंबर से एक अक्टूबर के बीच भारत और बांग्लादेश की टीमें टेस्ट मैच के दौरान आमने-सामने होंगी. इस मैच के लिए आयोजकों ने खास इंतजाम किए हैं. भारत बनाम बांग्लादेश मैच देखने के लिए 2000 स्कूली बच्चे आएंगे जिनको मैनेजमेंट की तरफ से फ्री मैच का पास दिखाया जाएगा.

इतना ही नहीं स्कूली बच्चों के लिए खाना और पानी फ्री में दिया जाएगा. इसके अलावा इस स्टेडियम में 20 हजार दर्शकों के मैच देखने की सुविधा मौजूद है. देखने पहुंचने वाले दर्शकों को किसी तरह की दिक्कतें न हों, इसके लिए ईज आफ वाचिंग की व्यवस्था वेन्यू डायरेक्टर व उप्र क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) की ओर से की जा रही है.

स्टेडियम के अंदर अधिक से अधिक स्थानों पर पार्किंग रहेगी. जिससे उमस भरी गर्मी में दर्शक आसानी से स्टेडियम के अंदर आ सकें और अपनी गाड़ियां पार्क करके स्टेडियम में मैच देख सकें. यही नहीं, यूपीसीए की ओर से जो कार्ययोजना बनी है उसके मुताबिक करीब दो हजार बच्चों को फ्री में मैच दिखाया जाएगा। इसके साथ ही उनके लिए भोजन व पानी की निश्शुल्क व्यवस्था रहेगी.

आयोजकों का दावा है, 20 हजार से अधिक दर्शक इंडिया-बांग्लादेश का टेस्ट मैच देख सकेंगे। मंगलवार को वार्ता कर यह जानकारी मैच के लिए निर्धारित वेन्यू डायरेक्टर डा.संजय कपूर ने दी. इस मौके पर हॉस्पिटैलिटी डायरेक्टर संजीव कुमार सिंह, यूपीसीए के ट्रेजरार प्रेम मनोहर गुप्ता व डायरेक्टर ऑपरेशंस मनोज पुंडीर मौजूद रहे.

पिज्जा से लेकर कनपुरिया स्वाद के तहत चख सकेंगे छोले कुल्चे और बंद-मक्खन
वेन्यू डायरेक्टर डा.संजय कपूर ने बताया, कि मैच के दौरान कानपुर के दर्शकों को कनपुरिया स्वाद का भी लुत्फ उठाने का मौका मिलेगा. स्टेडियम के अंदर दर्शक पिज्जा से लेकर कनपुरिया स्वाद के तहत छोले कुल्चे, बंद मक्खन समेत कई अन्य व्यंजनों को खा सकेंगे. उचित दरों पर यह व्यंजन दर्शकों के लिए उपलब्ध होंगे. वहीं, स्टेडियम के सभी गेटों पर एक खास तरह के सेल्फी प्वाइंट भी बनाए गए हैं. जो दर्शक मैच देखने आएंगे, वह अपनी सेल्फी भी ले सकेंगे.

यह भी पढ़ें : कानपुर पहुंची टीम इंडिया, रोहित शर्मा और विराट कोहली के लिए होटल में हुए खास इंतजाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details