दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने ग्वालियर में उगली आग, किया बांग्लादेशी टॉप ऑर्डर का सूपड़ा-साफ - IND vs BAN T20

T20 Cricket: भारत ने बांग्लादेश को पहले टी20 मैच में 7 विकेट से हरा दिया. मैच में भारतीय तेज गेंदबाज ने कमाल का प्रदर्शन किया.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

IND vs BAN T20
भारत बनाम बांग्लादेश (IANS PHOTO)

नई दिल्ली: भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने बांग्लादेश के खिलाफ ग्वालियर में खेले गए पहले टी20 मैच में कमाल की गेंदबाजी की, अर्शदीप ने बांग्लादेश के टॉप ऑर्डर को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया. उन्होंने बांग्लादेश के दोनों ओपनिंग बल्लेबाजों को एक के बाद एक चलता किया. इस धमाकेदार प्रदर्शन के लिए तेज गेंदबाज को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला.

अर्शदीप बने प्लेयर ऑफ द मैच
इस मैच में बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करने के लिए आई. अर्शदीप ने भारत के लिए बॉलिंग की शुरुआत की और पहले ही ओवर की पांचवी गेंद पर लिटन दास को 4 रनों के निजी स्कोर पर रिंकू सिंह के हाथों कैच आउट करा दिया. इसके बाद तीसरे ओवर की पहली गेंद पर अर्शदीप ने बांग्लादेश के दूसरे सलामी बल्लेबाज परवेज हुसैन एमोन को 8 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन की राह दिखा दी.

बांग्लादेश के टॉप ऑर्डर को ध्वस्त करने के बाद अर्शदीप ने 20वें ओवर की पांचवी गेंद पर मुस्तफिजुर रहमान को 1 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड कर अपनी तीसरी सफलता हासिल कर ली. अर्शदीप सिंह ने 3.5 ओवर में 3.65 की इकोनमी के साथ 14 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. उन्होंने इस दौरान सिर्फ एक चौका खाया.

इस मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 127 रन बनाए. इस लक्ष्य को भारतीय टीम ने 11.5 ओवर में 5 विकेट खोकर 132 रन बनाकर हासिल कर लिया और तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 7 विकेट से जीत लिया.

ये खबर भी पढ़ें :WATCH: धोनी और रोहित में से कौन है बेस्ट कप्तान? शिवम दुबे ने चालाकी से दिया मजेदार जवाब

ABOUT THE AUTHOR

...view details