दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

भारत ने बांग्लादेश को दूसरे टी20 में बुरी तरह रौंदा, टीम इंडिया के सामने बेदम नजर आए टाइगर्स

IND vs BAN 2nd T20I : भारत बनाम बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे दूसरे टी20 मैच में भारत ने शानदार जीत हासिल की.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

IND vs BAN
भारतीय क्रिकेट टीम (IANS PHOTO)

नई दिल्ली :भारत बनाम बांग्लादेश के बीच खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार जीत हासिल की है. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज पर भी कब्जा कर लिया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने रिंकू और नितीश रेड्डी के अर्धशतकों की बदौलत 222 का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में बांग्लादेश 135 रन ही बना पाई.

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया. बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के महत्वपूर्ण 3 विकेट जल्दी आउट कर दिए जिसमें संजू सैमसन 10, अभिषेक शर्मा 15 और सूर्यकुमार यादव 8 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए रिंकू सिंह और नीतीश रेड्डी ने अर्धशतकीय पारी खेली.

नीतीश-रिंकू रहा जलवा
नीतीश ने अपनी पारी के दौरान 34 गेंदों का सामना किया जिसमें उसने 74 रन की पारी खेली. जिसमें 7 छक्के और 4 चौके शामिल थे. इसके अलावा रिंकू सिंह ने भी 53 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. रिंकू ने 27 गेंद खेलते हुए छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया. हालांकि, इसके बाद वह एक भी रन नहीं जोड़ पाए. अपनी पारी के दौरान उन्होंने 3 छक्के और 5 चौंके लगए.

भारत के 222 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम को गेंदबाजों ने संभलने ही दिया और एक के बाद एक विकेट झटककर टीम की कमर तोड़ कर रख दी. बांग्लादेश की तरफ से महमूदुल्लाह को छोड़ दें तो कोई भी बल्लेबाज 20 से ज्यादा का स्कोर नहीं बना पाया. महमूदुल्लाह ने सबसे ज्यादा 41 रन की पारी खेली. बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शांतो 7 गेंदों में 11, लिट्टन दास 14, प्रवेज हसन 16, तौहीद ह्रदय 2 रन बनाकर आउट हुए.

भारत के 7 गेंदबाजों ने ती गेंदबाजी
भारत की तरफ से 7 गेंदबाजों ने गेंदबाजी की और सभी गेंदबाजों का विकेट मिले. वरुण चक्रवर्ति और नीतीश रेड्डी 2 विकेट लेने में कामयाब हुए. भारतीय ऑलराउंडर रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर के अलावा मुख्य गेंदबाज अर्शदीप सिंह और मयंक यादव ने एक-एक विकेट झटका.

इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज को अपने नाम कर लिया है. भारत आखिरी मैच जीतकर सीरीज को क्लीन स्वीप करना चाहेगी.

यह भी पढ़ें - Watch : सूर्यकुमार यादव ने मोर्ने मोर्केल को सिखाई हिंदी, फुटेज कट कराते हुए नजर आए कोच

ABOUT THE AUTHOR

...view details