दिल्ली

delhi

चेन्नई टेस्ट में अश्विन-जडेजा बने भारत के संकटमोचन, कोहली-रोहित समेत टॉप ऑर्डर रहा फेल - IND vs BAN First Day Report

By ETV Bharat Sports Team

Published : 12 hours ago

Updated : 11 hours ago

IND vs BAN Test Day-1 Report : भारत बनाम बांग्लादेश के बीच टेस्ट मैच का पहला दिन भारत के नाम रहा. भारत ने अश्विन और रविंद्र जडेजा के शतकीय साझेदारी के बदौलत पहले दिन 339 का स्कोर बनाने में कामयाब रहा. पढ़ें पूरी खबर..

IND vs BAN 1st test Match
भारत बनाम बांग्लादेश (IANS PHOTO)

नई दिल्ली :भारत बनाम बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में बांग्लादेश ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक अश्विन और रवींद्र जडेजा की शतकीय पारी की बदौलत 6 विकेट खोकर 339 रन बना लिए हैं. वहीं बाद के 2 सेशन में भारत ने बांग्लादेश पर डोमिनेट किया.

पहला सेशन- भारत (83/3)
बांग्लादेश के न्यौते पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. शुरू में इंडियन टीम पर बांग्लादेश गेंदबाज हावी दिखाई दिए. भारत ने रोहित शर्मा का विकेट छठे ओवर में 14 रन के स्कोर पर गंवा दिया. भारत इस झटके से उबरा ही नहीं था कि 28 के स्कोर पर भारत को शुभमन गिल के रूप में दूसरा झटका लगा.

उसके बाद 36 रन के स्कोर पर भारत ने स्टार बल्लेबाज विराट कोहली भी 6 रन के निजी स्कोर पर चलते बने. भारतीय टीम पहले सेशन में 3 विकेट खोकर 83 रन बना पाई. भारत की तीनों महत्वपूर्ण विकेट बांग्लादेश के तेज गेंदबाज महमूद हसन ने लिए.

दूसरा सेशन- (भारत 176/6)
दूसरे सेशन में 83 रन के स्कोर से आगे बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के बल्लेबाज जायसवाल और पंत ने धीरे-धीरे आगे बढ़ाया. भारत ने इस सेशन में 20 रन जोड़े थे कि एक्सीडेंट के बाद रेड बॉल क्रिकेट में वापसी कर रहे ऋषभ पंत 39 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए.

इस दौरान यशस्वी जायसवाल ने एक बार फिर अपने बल्लेबाजी स्किल और धैर्य का परिचय दिखाते हुए 95 गेंदों में 8 चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया. हालांकि, जायसवाल 56 रन के निजी स्कोर पर नाहिद राणा का शिकार हो गए. इसी दौरान दूसरे सेशन में विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल भी 16 रन बनाकर हसन मिराज का शिकार हुआ. दूसरा सेशन खत्म होने तक भारत ने 6 विकेट खोकर 176 रन बना लिए थे.

तीसरा सेशन- भारत का पूरा दबदबा
तीसरे सेशन में 176 रन से आगे बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने बांग्लादेश को पूरी तरह से डोमिनेट किया. अश्विन और जडेजा 195 रनों की साझेदारी की बदौलत भारत ने अपना पहला दिन 6 विकेट के नुकसान पर 339 रनों के स्कोर के साथ समाप्त किया.

अश्विन का शतक
आर अश्विन ने बांग्लादेश के खिलाफ शानदार पारी खेलते हुए 108 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. इस दौरान अश्विन ने 10 चौके और 2 छक्के लगाए. भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी अश्विन का यह छठा टेस्ट शतक है. दिन का खेल समाप्त होने तक वह 102 रन और रविंद्र जडेजा 86 रन बनाकर नाबाद हैं.

यह भी पढ़ें : कौन है हसन महमूद, जिसने चेन्नई टेस्ट में मचाई सनसनी, टीम इंडिया के उड़ाए होश
Last Updated : 11 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details