दिल्ली

delhi

क्या है विराट कोहली की फिटनेस का राज, जानिए घंटों की एक्सरसाइज के बाद उनका डाइट प्लान - Virat Kohli

By ETV Bharat Sports Team

Published : Sep 7, 2024, 6:53 AM IST

Updated : Sep 7, 2024, 6:59 AM IST

Virat Kohli Diet Plan: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की फिटनेस का राज क्या है. लोग इस बारे में जानना चाहते हैं तो आज हम आपको उनके खाने के बारे में बताने वाले हैं. पढ़िए पूरी खबर...

Virat Kohli
विराट कोहली (IANS PHOTOS)

नई दिल्ली: भारत के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली न सिर्फ रिकॉर्ड्स बनाने में बल्कि फिटनेस में भी सबसे आगे हैं. भले ही उनकी उम्र 35 साल है, लेकिन उनका फिटनेस लेवल युवा खिलाड़ियों जैसा है. इसका मुख्य कारण नियमित व्यायाम और पोष्टीक आहार है. मैदान पर हिरण की तरह तेजी दौड़ने वाले कोहली ने कुछ दिन पहले एक इंटरव्यू में अपनी फिटनेस का राज खोला था. उन्होंने दिन भर के डाइट प्लान के बारे में भी बताया था.

कोहली का डाइट प्लान
क्रिकेट कमेंटेटर जतिन के साथ एक इंटरव्यू में विराट कोहली ने अपने कुछ डाइट सीक्रेट्स शेयर किए थे. नाश्ते में कोहली अंडे का ऑमलेट, 3 अंडे की सफेदी और एक पूरा अंडा, पालक, उबला हुआ सूअर का मांस और मछली, पपीता, ड्रैगन फ्रूट, तरबूज, नियमित मात्रा में पनीर, नट बटर के साथ ब्रेड खाते हैं. इसके अलावा दिन में तीन से चार कप ग्रीन टी पीते हैं.

कोहली का दोपहर का भोजन
आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेटर रात में ग्रिल्ड चिकन, आलू, हरी सब्जियां और समुद्री भोजन करते हैं. इसके साथ ही वो दोपहर के भोजन और नाश्ते के बीच में सूखे मेवे खाते हैं, जिससे उन्हें चुस्त और फुर्तीले रहने में मदद मिलती है. ​

कैसी है विराट की एक्सरसाइज
कोहली हेल्दी डाइट के साथ-साथ एक्सरसाइज को भी काफी समय देते हैं. वह दिन में 2 घंटे अपने शरीर को जिम में समय देते हैं. सप्ताह में एक दिन आराम करता हैं. इसमें तैराकी भी शामिल है. जैसे कि अपने व्यायाम की दिनचर्या को दिलचस्प बनाए रखने के लिए कुछ नया करने की कोशिश भी करते हैं.

शुरुआत में कोहली जंक फूड भी खाते थे. लेकिन कोहली ने पहले एक इंटरव्यू में खुद इस बात का खुलासा किया था कि यह उनके क्रिकेट करियर के लिए घातक होगा और उन्होंने अपनी जीवनशैली बदल ली थी.

ये खबर भी पढ़ें :ये भारतीय क्रिकेटर्स राजनीति में भी आजमा चुके हैं किस्मत, जानिए किस पार्टी ने दिया इन्हें मौका
Last Updated : Sep 7, 2024, 6:59 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details