दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

Watch: हारिस रऊफ का कामरान गुलाम को थप्पड़ मारने का वीडियो वायरल, डेब्यू मैच में जड़ा शतक

Haris Rauf Slapped Kamran: डेब्यू मैच में शतक जड़ने वाले कामरान गुलाम का एक दो साल पुराना वीडियो वायरल हो रहा है.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

Kamran Ghulam
कामरान गुलाम (AP PHOTO)

नई दिल्ली: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर से मुल्तान में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. जिस में कामरान गुलाम ने डेब्यू करते हुए शतक जड़कर सुर्खियां बटोरीं. उन्हें न केवल शतक के लिए बल्कि इस बात के लिए भी सराहा गया कि उन्होंने टीम में बाबर आजम जैसे दिग्गज की जगह लेने के बाद यह उपलब्धि हासिल की. गुलाम ने 224 गेंदों पर 118 रनों की शानदार पारी खेली और टेस्ट डेब्यू पर शतक बनाने वाले 13वें पाकिस्तानी बल्लेबाज बन गए, जबकि इंग्लैंड के खिलाफ ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए.

कामरान गुलाम को हारिस रऊफ ने मारा थप्पड़
कामरान गुलाम के इस खुशी के मौके पर उनका एक दो साल पुराना वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें उनको पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज हारिस रऊफ थप्पड़ मारते हुए दिखाई दे रहे हैं. दरअसल 2022 में पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के एक मैच के दौरान हारिस रउफ ने उनको यह थप्पड़ मारा था.

यह घटना लाहौर कलंदर्स और पेशावर जाल्मी के बीच खेले गए मैच के दौरान हुई थी. जब गुलाम ने रऊफ की गेंद पर पेशावर जाल्मी के हजरतुल्लाह जजई का कैच छोड़ दिया था, लेकिन उसी ओवर की आखिरी गेंद पर फवाद अहमद ने मोहम्मद हारिस को आउट करने के लिए एक अच्छा कैच लपका. जिस के बाद लाहौर कलंदर्स के खिलाड़ी विकेट का जश्न मनाने के लिए जमा हुए, तो वहां रऊफ ने मजाक में गुलाम को थप्पड़ मार दिया.

लंबे समय बाद कामरान को मिला मौका
गुलाम ने 2013 में प्रथम श्रेणी में डेब्यू किया. उसके बाद से उन्होंने खेल के तीनों प्रारूपों में काफी रन बनाए हैं. उनका सर्वोच्च प्रदर्शन 2020-21 में आया, जब उन्होंने 11 घरेलू मैचों में 1,249 रन बनाए. उसके बाद गुलाम को 2021 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम में शामिल किया गया लेकिन प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया. अब कामरान को 2024 में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में बाबर आजम की जगह मौका दिया गया है. इस अवसर का फायदा उठाते हुए, 29 वर्षीय डेब्यूटेंट ने दूसरे टेस्ट के पहले दिन शानदार 118 रन बना कर अपने कनेक्शन को सही साबित किया.

शतक बनाने के बाद कामरान गुलाम न कही बड़ी बात
कामरान ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा, "पाकिस्तान के लिए खेलने का मौका मिलने के लिए करीब चार साल तक इंतजार करना निराशाजनक रहा. मुझमें बहुत जुनून था और जब भी मुझे मौका मिला, मैं अच्छा प्रदर्शन करना चाहता था. मैंने सबर किया क्योंकि मुझे पता था कि देर-सबेर मुझे मौका मिलेगा. मुझे लगता है कि घरेलू क्रिकेट में वर्षों तक कड़ी मेहनत करने से मुझे हर तरह की पिचों और हर तरह के गेंदबाजों के सामने खेलने का स्वभाव और कौशल मिला है. गुलाम ने यह भी कहा कि बाबर के कद के खिलाड़ी की जगह लेना आसान नहीं था. उनकी (बाबर) जगह खेलने पर दबाव था, लेकिन मुझे लगता है कि सफल होने की मेरी इच्छा ने उस दबाव को खत्म कर दिया.

ये भी पढ़ें

कामरान गुलाम के शतक पर बाबर आजम का आया ऐसा रिएक्शन, हो गया सोशल मीडिया पर वायरल

बाबर आजम की पाकिस्तान टीम में वापसी मुश्किल, रिप्लेस किए कामरान गुलाम ने शतक ठोक दिखाई ताकत

ABOUT THE AUTHOR

...view details