दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

कामरान गुलाम के शतक पर बाबर आजम का आया ऐसा रिएक्शन, हो गया सोशल मीडिया पर वायरल

England vs Pakistan 2nd Test: बाबर की जगह खेलने वाले कामरान गुलाम अपने डेब्यू मैच में शतक जड़ने वाले 13वें पाकिस्तानी बल्लेबाज बन गए हैं.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 12 hours ago

कामरान गुलाम और बाबर आजम
कामरान गुलाम और बाबर आजम (AP PHOTO)

नई दिल्ली: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुल्तान में सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. पहले दिन पाकिस्तान के मध्यक्रम के बल्लेबाज कामरान गुलाम ने अपने डेब्यू मैच में शतक जड़कर इतिहास रच दिया. ऐसा करने वाले वह 13वें पाकिस्तानी बल्लेबाज बन गए हैं. घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले कामरान गुलाम को पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज बाबर आजम की जगह टीम में शामिल किया गया है.

कामरान गुलाम की शतकीय पारी पर बाबर आजम का रिएक्शन
अब कामरान गुलाम की शतकीय पारी पर बाबर आजम ने रिएक्शन दिया है और उनका यह रिएक्शन सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. बाबर आजम ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर कामरान की इस पारी की तारीफ की है. बाबर ने सोशल मीडिया पर कामरान गुलाम की फोटो लगाते हुए लिखा है,"वेल प्लेड कामरान." बता दें कामरान गुलाम को बाबर आजम की जगह खेलाया गाया था.

कामरान गुलाम की शतकीय पारी पर बाबर आजम का रिएक्शन (screenshot of Babar Azam insta)

कामरान गुलाम ने टीम के 19 रन पर दो विकेट गिरने के बाद साइम अयूब के साथ बल्लेबाजी की कमान संभाली. कामरान गुलाम ने साइम के साथ 149 रनों की साझेदारी कर टीम को मुश्किलात से बाहर निकाला. कामरान गुलाम ने 118 रनों की पारी खेली. उन्हें शोएब बशीर ने बोल्ड किया. कामरान गुलाम की पारी में 11 चौके और एक छक्का शामिल था.

डेब्यू मैच में शतक लगाने वाले 13वें पाकिस्तानी
कामरान गुलाम पहले टेस्ट मैच में शतक लगाने वाले 13वें पाकिस्तानी बल्लेबाज हैं. इनसे पहले, जावेद मियांदाद, सलीम मलिक, मोहम्मद वसीम, अली नकवी, अजहर महमूद, यूनुस खान, यासिर हमीद, तौफीक उमर, फवाद आलम, उमर अकमल और आबिद अली पाकिस्तान के लिए अपने डेब्यू मैच में शतक लगा चुके हैं. जबकि यासिर हमीद डेब्यू टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक बनाने वाले पाकिस्तान के एक मात्र बल्लेबाज हैं.

पाकिस्तान vs इंग्लैंड दूसरे टेस्ट मैच का पहला दिन
पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पहले दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट के नुकसान पर 259 रन बना लिए थे. अब्दुल्ला शफीक (7) और शान (3) के जल्दी आउट होने के बाद टीम 19 के स्कोर पर 2 विकेट गंवा कर मुश्किल में फंस गई थी. लेकिन फिर ओपनर साइम अयूब (77) रन और डेब्यू करने वाले कामरान (118) रनो की पारी ने पाकिस्तान को मुकाबले में वापस ला दिया.

ये भी पढ़ें

बाबर आजम की पाकिस्तान टीम में वापसी मुश्किल, रिप्लेस किए कामरान गुलाम ने शतक ठोक दिखाई ताकत

ABOUT THE AUTHOR

...view details