दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jun 1, 2024, 7:50 PM IST

Updated : Jun 2, 2024, 7:04 AM IST

ETV Bharat / sports

दिनेश कार्तिक ने 39वें बर्थडे पर क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास, एमोशनल पोस्ट लिख कोच और फैंस को दिया धन्यवाद - Dinesh Karthik Retirement

Dinesh Karthik announced retirement from Cricket भारत के दाएं हाथ के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने आज अपने 39वें जन्मदिन के मौके पर क्रिकेट के सभी प्रारूप से संन्यास का ऐलान कर दिया है. कार्तिक ने सोशल-मीडिया पर एक भावुक पोस्ट लिखकर फैंस और कोच का शुक्रिया अदा किया. पढे़ं पूरी खबर.

Dinesh Karthik
दिनेश कार्तिक (IANS Photo)

नई दिल्ली : दाएं हाथ के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है. कार्तिक ने आज अपने 39वें जन्मदिन के मौके पर क्रिकेट से अपने संन्यास का ऐलान किया. उन्होंने कुछ दिन पहले आईपीएल से संन्यास ले लिया था. कार्तिक ने आज सोशल मीडिया का सहारा लेते हुए एक इमोशनल पोस्ट के जरिए कोच और फैंस का शुक्रिया अदा करते हुए संन्यास की घोषणा की.

कार्तिक ने सोशल मीडिया पर एक लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखा और 53 सेकंड का एक वीडियो जारी करते हुए अपने कोच और फैंस को धन्यवाद किया. 39 वर्षीय इस खिलाड़ी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर 'यह ऑफिशियल है' कैप्शन के साथ यह पोस्ट किया.

कार्तिक ने लिखा, 'पिछले कुछ दिनों में मुझे जो स्नेह, समर्थन और प्यार मिला है, उससे मैं अभिभूत हूं. मैं उन सभी प्रशंसकों का आभार व्यक्त करता हूं, जिन्होंने इस भावना को संभव बनाया है.

नई चुनौतियों के लिए तैयार
यूएस और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में खेले जाने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए कमेंट्री पैनल में शामिल कार्तिक ने लिखा, 'काफी समय से इस बारे में सोचने के बाद, मैंने प्रतिनिधि क्रिकेट खेलने से हटने का फैसला किया है. मैं आधिकारिक तौर पर अपने संन्यास की घोषणा करता हूँ और अपने खेल के दिनों को पीछे छोड़कर आगे आने वाली नई चुनौतियों के लिए तैयार हो रहा हूं'.

कोच और फैंस को दिया धन्यवाद
कार्तिक ने लिखा, 'मैं अपने सभी कोच, कप्तान, चयनकर्ता, टीम के साथी और सहयोगी स्टाफ के सदस्यों का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा, जिन्होंने इस लंबी यात्रा को सुखद और आनंददायक बनाया है'. कार्तिक ने अपने माता-पिता, पत्नी दीपिका और फैंस को शुक्रिया अदा किया. कार्तिक ने फैंस के लिए लिखा, 'हमारे महान खेल के सभी फैंस को बहुत-बहुत धन्यवाद! आपके समर्थन और शुभकामनाओं के बिना क्रिकेट और क्रिकेटरों का अस्तित्व नहीं रह जाता'.

ये भी पढे़ं :-

Last Updated : Jun 2, 2024, 7:04 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details