दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Sports Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / sports

भारतीय क्रिकेट में पसरा मातम, घर में गिरने से खिलाड़ी की मौत - Cricketer dies

Young Cricketer Dies : भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के बीच एक युवा क्रिकेटर की मौत से पूरे भारतीय क्रिकेट में मातम पसर गया है. पढे़ं पूरी खबर.

क्रिकेट में मौत
Death in Cricket (Getty Images)

कोलकाता : बंगाल क्रिकेटर की असामयिक मौत से भारतीय क्रिकेट में मातम पसर गया है. उभरते हुए क्रिकेटर की मैदान पर खेलते हुए मौत नहीं बल्कि घर में गिरने से मौत हो गई है. कोलकाता में क्लब क्रिकेट जगत में आसिफ हुसैन एक जाना-पहचाना नाम थे, जिनकी असामयिक मौत से हर कोई हैरान है.

पता चला है कि बंगाल के युवा और प्रतिभाशाली क्रिकेटर आसिफ की मौत सिर में चोट लगने से हुई. 28 वर्षीय क्रिकेटर को घर में गिरने से सिर में चोट लगी थी. वह बंगाल के विभिन्न आयु समूहों के लिए खेले. बंगाल प्रो टी20 लीग के एक मैच में उन्होंने 99 रन बनाए थे. इस साल आसिफ ने क्लब क्रिकेट में स्पोर्टिंग यूनियन के साथ करार किया था.

क्रिकेटर आसिफ हुसैन की मौत (ETV Bharat)

अपने घर के कमरे में अचेत अवस्था में पाए जाने के बाद जब उन्हें निजी अस्पताल ले जाया गया तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. आसिफ की असामयिक मौत से बंगाल के क्लब क्रिकेट में स्वाभाविक रूप से शोक की लहर दौड़ गई है. आसिफ की अचानक मौत से हर कोई स्तब्ध है. राज्य की टीम के लिए नहीं खेलने के बावजूद आसिफ क्लब क्रिकेट में एक जाना-माना नाम थे.

क्रिकेटर आसिफ हुसैन की मौत (ETV Bharat)

28 साल के एक युवा की अचानक मौत को कोई भी स्वीकार नहीं कर सकता. इससे पहले मैदान पर क्रिकेटर अंकित केशरी की मौत हो गई थी. इसे लेकर भी कम बवाल नहीं हुआ था. उस समय क्लब क्रिकेट की ढांचागत कमजोरी की ओर इशारा किया गया था. उस घटना के बाद सीएबी ने ढांचागत कमजोरी को दूर करने की कोशिश भी की थी. उस घटना का असर अभी भी खत्म नहीं हुआ था कि एक और युवा क्रिकेटर की मौत हो गई. हालांकि, घर में हुए हादसे में उनकी मौत हुई है, लेकिन आसिफ की मौत का रहस्य भी बढ़ता जा रहा है. वह कैसे गिरे और उनके सिर में जानलेवा चोट कैसे लगी, यह अभी भी अज्ञात है.

ये भी पढे़ं :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details