दिल्ली

delhi

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने रचा इतिहास, सोशल मीडिया पर 1 अरब फॉलोअर्स वाले पहले व्यक्ति बने - Ronaldo 1 Billion Followers

By ETV Bharat Sports Team

Published : Sep 13, 2024, 1:02 PM IST

Cristiano Ronaldo 1 Billion Followers : पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. रोनाल्डो ने सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 1 बिलियन का आंकड़ा पार करके इतिहास रच दिया है. पढ़ें पूरी खबर.

Cristiano Ronaldo 1 Billion Followers
क्रिस्टियानो रोनाल्डो के 1 बिलियन फॉलोअर्स (AFP Photo)

नई दिल्ली : दुनिया के सबसे सफल फुटबॉलर में से एक क्रिस्टियानो रोनाल्डो अपने करियर की शुरुआत से ही मैदान पर और मैदान के बाहर रिकॉर्ड तोड़ने के लिए जाने जाते हैं. पुर्तगाल के इस स्टार ने एक बार फिर इतिहास रच दिया है, वह सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 1 बिलियन फॉलोअर्स तक पहुंचने वाले पहले व्यक्ति बन गए हैं.

रोनाल्डो के सोशल मीडिया पर 1 अरब फॉलोअर्स
रोनाल्डो इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले व्यक्ति हैं. इंस्टाग्राम पर रोनाल्डो के 639 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं. फेसबुक पर रोनाल्डो के 170 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर रोनाल्डो के 113 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं.

रोनाल्डो ने हाल ही में अपना YouTube चैनल 'UR Cristiano' शुरू किया है. इस चैनल ने एक हफ्ते के अंदर 50 मिलियन सब्सक्राइबर दर्ज किए. इस फुटबॉलर की प्रसिद्धि का अनुमान इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्हें यूट्यूब पर 1 मिलियन सब्सक्राइबर का आंकड़ा छूने में सिर्फ 90 मिनट लगे.

पोस्ट कर दी जानकारी
अल नस्सर स्टार ने सोशल मीडिया पर खबर की घोषणा की. एक्स पर उन्होंने लिखा, 'हमने इतिहास रच दिया है - 1 बिलियन फॉलोअर्स! यह सिर्फ एक संख्या नहीं है- यह खेल और उससे परे हमारे साझा जुनून, जोश और प्यार का प्रमाण है'.

उन्होंने लिखा, 'मदीरा की गलियों से लेकर दुनिया के सबसे बड़े मंचों तक, मैंने हमेशा अपने परिवार और आपके लिए खेला है, और अब हम में से 1 अरब लोग एक साथ खड़े हैं. आप हर कदम पर मेरे साथ रहे हैं, सभी उतार-चढ़ावों के दौरान. यह यात्रा हमारी यात्रा है, और साथ मिलकर हमने दिखाया है कि हम जो हासिल कर सकते हैं उसकी कोई सीमा नहीं है'.

फैंस का किया शुक्रिया
रोनाल्डो ने इस पोस्ट में अपने सभी फैंस का शुक्रिया अदा भी किया है. उन्होंने लिखा, 'मुझ पर विश्वास करने, आपके समर्थन के लिए और मेरे जीवन का हिस्सा बनने के लिए आपका धन्यवाद. अभी सबसे अच्छा आना बाकी है, और हम आगे बढ़ते रहेंगे, जीतते रहेंगे और साथ मिलकर इतिहास बनाते रहेंगे'.

900 गोल करने वाले पहले फुटबॉलर
बता दें कि, सोशल मीडिया रिकॉर्ड रोनाल्डो द्वारा एक और बड़ा कीर्तिमान बनाने के ठीक बाद आया है. कुछ दिन पहले ही वह 900 करियर गोल करने वाले पहले फुटबॉल खिलाड़ी बने थे. उन्होंने पुर्तगाल के नेशंस लीग मुकाबले में क्रोएशिया के खिलाफ विजयी गोल करके यह उपलब्धि हासिल की थी.

ये भी पढ़ें :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details