दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, स्टार ऑलराउंडर भारत के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से बाहर

भारत के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में यह ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर पीठ की सर्जरी के कारण एक भी मैच नहीं खेल पाएगा.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

Cameron Green
कैमरून ग्रीन (AFP Photo)

नई दिल्ली : भारत के खिलाफ खेले जाने वाली आगामी 5 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के लिए बुरी खबर आई है. स्टार ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन पूरी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज से बाहर हो गए हैं. ग्रीन की रीढ़ की हड्डी की सर्जरी होगी और वह कम से कम 6 महीने तक क्रिकेट से दूर रहेंगे. उन्हें पीठ के निचले हिस्से में 5वां स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ है.

कैमरून ग्रीन बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज से बाहर
ग्रीन ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की मेडिकल टीम से सलाह लेने के बाद यह फैसला लिया, क्योंकि उन्हें सितंबर में यूके में शुरुआती चोट लगी थी. रिकवरी में कम से कम 9 महीने लगेंगे, लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को लगता है कि इसमें 6 महीने लग सकते हैं. इस सर्जरी के कारण ग्रीन बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी, श्रीलंका दौरे और चैंपियंस ट्रॉफी में नहीं खेल पाएंगे. वे आईपीएल, जून में होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल (अगर ऑस्ट्रेलिया क्वालीफाई करता है) और अगले साल जून-जुलाई में वेस्टइंडीज के टेस्ट दौरे के लिए उपलब्ध हो सकते हैं.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने क्या कहा ?
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने एक बयान में कहा, 'फ्रैक्चर के बगल वाले हिस्से में कैम को एक अनोखी खराबी है, जिसके कारण चोट लगने की संभावना है. पूरी तरह से परामर्श के बाद यह तय किया गया कि इस खराबी को स्थिर करने और भविष्य में फिर से होने के जोखिम को कम करने के लिए सर्जरी से कैमरन को लाभ होगा'.

डब्ल्यूटीसी 2023 फाइनल जीत में अहम भूमिका
ग्रीन ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया को 'द ओवल' में अपने पहले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचाने और खिताब दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को सलामी बल्लेबाज को तौर पर खिलाने के बाद उन्हें महत्वपूर्ण नंबर 4 स्थान पर बल्लेबाजी करने के लिए चुना गया था.

कौन होगा ग्रीन का विकल्प ?
ग्रीन के जाने से स्मिथ को अपने पसंदीदा चौथे स्थान पर वापस जाना पड़ सकता है, जबकि ऑस्ट्रेलिया को अपने युवा ऑलराउंडर की अनुपस्थिति में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के लिए एक और गेंदबाजी विकल्प खोजने की जरुरत हो सकती है. ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने पुष्टि की है कि स्मिथ बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के दौरान ओपनिंग नहीं करेंगे.

ये भी पढे़ं :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details