दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

टीम ने 1 रन पर गंवा दिए 8 विकेट, बन गया विश्व रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया में चल रहे वन डे कप में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी पतन का सामना करना पड़ा और उन्होंने 1 रन पर 8 विकेट गंवाए.

cricket world records
क्रिकेट वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (Getty Images)

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

पर्थ (ऑस्ट्रेलिया) : वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया को लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे खराब बल्लेबाजी पतन का सामना करना पड़ा और वे 53 रन पर ढेर हो गए. एक समय उनका स्कोर 52/2 था, लेकिन वे 8 विकेट गिरने के साथ कुल स्कोर में केवल एक रन जोड़ पाए. इसके अलावा, एक अतिरिक्त रन वाइड से आया क्योंकि बल्लेबाज लगातार अपने विकेट खोते रहे.

1 रन पर गंवाए 8 विकेट
तस्मानिया के कप्तान जोरन सिल्क ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया और दोनों टीमों ने मैच के पहले घंटे में सावधानी से खेला. 16 ओवर के अंत तक वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 52/2 था, लेकिन फिर वे हार गए. ब्यू वेबस्टर ने तीन गेंदों में दो विकेट चटकाए, जबकि बिली स्टैनलेक ने भी दो विकेट चटकाए. टीम अब 52/6 पर लड़खड़ा रही थी और वेबस्टर और स्टैनलेक की तेज गेंदबाजी जोड़ी ने निचले क्रम को ध्वस्त करके उन्हें 53 पर ढेर कर दिया.

वेबस्टर ने झटके 6 विकेट
वेबस्टर ने 6 ओवरों में 6/17 के आंकड़े दर्ज किए, जिसमें दो मेडन ओवर भी शामिल थे. यह पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया का अब तक का सबसे कम स्कोर है. उन्होंने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में विक्टोरिया के खिलाफ कुल 59 रन बनाए. साथ ही, यह ऑस्ट्रेलियाई घरेलू लिस्ट-ए रिकॉर्ड में दूसरा सबसे कम स्कोर है. वे ऑस्ट्रेलियाई घरेलू लिस्ट-ए क्रिकेट में साउथ ऑस्ट्रेलिया द्वारा बनाए गए 51 के सर्वकालिक न्यूनतम स्कोर से बाल-बाल बच गए.

वेस्ट इंडीज अंडर-19 टीम का लिस्ट-ए का सबसे कम स्कोर 2007 में बारबाडोस के खिलाफ 18 था. ओमान ने 2019 में स्कॉटलैंड के खिलाफ सबसे कम वनडे स्कोर 24 बनाया था. इसके बाद जिम्बाब्वे 35 पर ऑल आउट हो गया.

ये भी पढे़ं :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details