दिल्ली

delhi

ETV Bharat / spiritual

करवा चौथ के साथ शुरू हो रहा यह सप्ताह, जानें किन-किन राशि के जातकों पर धन बरसाएंगे प्रभु गणेश

करवा चौथ के दिन से महीने के तीसरे सप्ताह की शुरुआत. जानें किन जातकों के परिवार में आएंगी खुशियां.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 7 hours ago

Weekly Horoscope
साप्ताहिक राशिफल (ETV Bharat)

मेष राशि (ARIES):यह सप्ताह अविवाहित लोगों के लिए उचित रहेगा, क्योंकि उनको विवाह प्रस्ताव मिलने की संभावना है. हालांकि, लव लाइफ में कुछ विशेष चमक नहीं दिख रही है. शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन में किसी अन्य व्यक्ति के कारण तनावपूर्ण स्थिति से गुजर सकते हैं. आर्थिक स्थिति ठीक-ठाक रहेगी, लेकिन आपको अपने खर्चों का ध्यान रखकर बजट बनाने की आवश्यकता होगी. यदि आपने पहले से ही कोई निवेश किया है, तो आपको उससे फायदा मिलेगा. नौकरी कर रहे लोगों को उच्च स्तरीय अधिकारियों के द्वारा शुभ समाचार मिलेगा और बिजनेस कर रहे लोगों को नए संपर्क मिलेंगे. यह समय हायर एजुकेशन के लिए उचित है और आपको मनचाही सफलता मिलेगी. आपको अपनी नियमित पढ़ाई में एकाग्रता को बढ़ाना होगा. परिवार से सहयोग मिलेगा और यह आपके कामों को सहायता करेगा. आप दोस्तों के साथ बाहर घूमने जाएंगे और नए काम के लिए परिवार को मनाने की कोशिश करेंगे. आपको बाहर जाने के लिए प्रयास करना चाहिए और नये कर्ज़ लेने से बचना चाहिए.

वृषभ राशि (TAURUS):वृषभ राशि वालों के लिए यह सप्ताह एक बढ़िया सप्ताह होने की संभावना है. प्रेम संबंधों में मिठास और प्यार का माहौल बनेगा और आप अपने पार्टनर के साथ खुशी और सम्मान के साथ बिताएंगे. शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी और परिवार का सहयोग भी मिलेगा. आपके परिवार वालों के साथ समय बिताना और उनसे धन संबंधी सवालों पर चर्चा करना आपको धन के बचत की महत्वपूर्ण बातें सिखाएगा. आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी और आपको बिजनेस में नए संपर्क मिलेंगे. नौकरी करने वालों को तरक्की के अवसर मिलेंगे और सेहत भी अच्छी रहेगी. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई में मन लगाना होगा, लेकिन कुछ मित्रों की वजह से ध्यान भटक सकता है. आप अपने भाई-बहन की शिक्षा के लिए धन का निवेश करेंगे और घर की साज-सज्जा और मरम्मत पर भी धन खर्च करेंगे.

मिथुन राशि (GEMINI):इस सप्ताह कुंवारे लोगों के लिए विवाह संबंधी संकेत होने की संभावना है और प्रेम संबंधों में मधुरता दिखाई दे सकती है. आपको एक अच्छे जीवनसाथी को चुनने का मौका मिल सकता है और आप एक दूसरे के साथ खुशी और समृद्धि का अनुभव कर सकते हैं. शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन में खुशहाली का आनंद उठा सकते हैं और उन्हें किसी बड़े लाभ का संकेत मिल सकता है. आर्थिक स्थिति में ठीक-ठाक स्थिति रहेगी. आपको अपने खर्चों को नियंत्रण में रखने की आवश्यकता होगी और आपको बजट प्लानिंग करने की आवश्यकता होगी. यह अवसर आपको वित्तीय मजबूती की ओर आगे बढ़ने का संकेत देता है. विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह अच्छा होने की संभावना है. आपका मन पढ़ाई की ओर लगेगा और आपको अपने जीवन में बहुत कुछ प्राप्त करने का अनुभव हो सकता है. हायर एजुकेशन के लिए यह समय उपयुक्त है और आपको अपने मनपसंद विषयों में अध्ययन करने का मौका मिल सकता है. आपको आराम की आवश्यकता होगी और पुरानी स्वास्थ्य समस्याओं में सुधार आ सकता है. माता-पिता का सहयोग मिलेगा और आपको अपने भविष्य के लिए धन का निवेश करने की सलाह दी जा सकती है.

कर्क राशि (CANCER):यह सप्ताह परिवार के लिए आपके लिए एकान्त और संयुक्त समय का अवसर हो सकता है. आप अपने परिवार के साथ धार्मिक स्थलों पर घूमने की योजना बना सकते हैं जिससे आपकी खुशियां बढ़ेंगी और परिवार के बंधन मजबूत होंगे. आपकी प्रेम जीवन खुशियों से भरी रहेगी और आपके और आपके पार्टनर के बीच प्यार और समझदारी बढ़ेगी.वित्तीय दृष्टि से, यह सप्ताह आपके लिए धन की प्राप्ति के अच्छे योग बना रहा है. आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और आपके पंजीकृत कार्यों को पूरा करने का अवसर मिलेगा. हालांकि, नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्ताह थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है, इसलिए अपने काम में अधिक मेहनत करने की आवश्यकता होगी. व्यवसायी लोगों के लिए यह समय आपके व्यापार को आगे बढ़ाने में सफलता दिला सकता है. हायर एजुकेशन के छात्रों के लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा रहेगा और कोई उपलब्धि हासिल करने का समय हो सकता है. आपको अपने मनपसंद विषय को पढ़ने का अवसर मिलेगा और नए साथियों के साथ मिलकर आपकी पढ़ाई में मदद मिल सकती है. अपनी सेहत की देखभाल करने के लिए आपको ध्यान देना चाहिए.

सिंह राशि (LEO):शादीशुदा जातकों के लिए यह सप्ताह सुखद और आनंदमय रहेगा. आपको अपने जीवन साथी के साथ अकेले समय बिताने का मौका मिलेगा जो आपके रिश्ते को मजबूत और गहरा करेगा. हालांकि, प्यार संबंधों में सावधानी बरतने की आवश्यकता है और धन का निवेश करने से पहले विचारशीलता बरतनी चाहिए, क्योंकि यह आपके व्यापार पर बुरा प्रभाव डाल सकता है. नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा, और विभिन्न कार्यस्थल परिवर्तन के योग भी बन रहे हैं. छोटी और लंबी यात्राएं के योग हैं, और आपके व्यापारिक साथी के साथ रिश्ते मजबूत होंगे.छात्रों को अत्यधिक आत्मविश्वास से बचना चाहिए और अपनी पढ़ाई में सतर्क रहना चाहिए. स्वास्थ्य समस्याएं इस सप्ताह में थोड़ी मात्रा में हो सकती हैं, इसलिए नियमित चेकअप और स्वस्थ जीवनशैली का पालन करना जरूरी होगा इसके अलावा, आपको माताजी के सानिध्य का आनंद लेना चाहिए और उन्हें सम्मानित करना चाहिए.

कन्या राशि (VIRGO): कन्या राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह सुखद रहेगा. आपको गृहस्थ जीवन में खुशियां मिलेंगी और आप इसे आनंद उठा सकेंगे. हालांकि, आपको जीवनसाथी की सेहत पर ध्यान देना होगा, क्योंकि उनकी सेहत में कुछ परेशानी हो सकती है. प्रेम संबंधों के मामले में इस सप्ताह कुछ खास नहीं होने की संभावना है. व्यापार कर रहे जातकों को मनचाहा लाभ मिलेगा और बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं और आपका बिजनेस भी बढ़ाने के लिए कामयाबी मिलेगी. इस सप्ताह में कंपटीशन में सफलता के योग बने हैं और राजनीति में भी सफलता मिल सकती है. आपको अपने मन को भटकने नहीं देना चाहिए और भाई-बहन के बीच चल रही अनबन समाप्त होगी. माता-पिता के संतान की गलत संगति से आपको परेशानी हो सकती है, लेकिन आप उनके फर्माइशें पूरी करेंगे. आप बच्चों के साथ पार्क जाकर या पिकनिक पर जाकर आनंद उठाएंगे.

तुला राशि (LIBRA):इस सप्ताह के दौरान आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. जीवनसाथी के व्यवहार में थोड़ा सा बदलाव दिखाई दे सकता है और आपकी लव लाइफ कुछ खास नहीं रह सकती है. तनाव की स्थिति देखने को मिल सकती है, इसलिए आपको संयम और संदेह को समझने की आवश्यकता हो सकती है. आर्थिक स्थिति आपकी मिश्रित परिणाम लेकर आएगी. इनकम में वृद्धि हो सकती है, लेकिन आपके खर्च भी काफी बढ़ सकते हैं. नौकरीपेशा लोगों के लिए यह सप्ताह मध्यम स्तर का होगा. नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं और बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हो सकते हैं. विद्यार्थी जातक पढ़ाई को लेकर सजग और सक्रिय दिखेंगे. हायर एजुकेशन के लिए यह समय अच्छा होगा और विदेशों में भी शिक्षा प्राप्त करने के अवसर मिल सकते हैं. आप परिवार की भलाई के लिए जीवनसाथी के साथ मिलकर काम करते हुए नजर आ सकते हैं. छोटे व्यापारियों को व्यापार में मनचाहा लाभ प्राप्त हो सकता है. घर में पूजा, पाठ आदि का आयोजन हो सकता है और सभी लोग आपके घर में आने-जाने करेंगे. इस सप्ताह के चारों ओर समस्याओं के बावजूद, आपको सकारात्मक और स्थिर रहकर अपने लक्ष्यों की ओर प्रगति करनी चाहिए. धैर्य और मेहनत से आप इन परिस्थितियों से निपट सकते हैं और अपने लक्ष्यों की प्राप्ति कर सकते हैं.

वृश्चिक राशि (SCORPIO): इस सप्ताह आपको अपने उतार-चढ़ाव के साथ निपटना होगा. इसके बावजूद, प्रेमी जोड़े खुश और सुखी रहेंगे और प्रेम जीवन का आनंद लेंगे. शादीशुदा लोगों को थोड़ा तनाव महसूस हो सकता है और किसी अन्य व्यक्ति की दखलंदाजी से मनमुटाव हो सकता है. आपके पहले निवेश का पूरा लाभ मिलेगा और सरकारी क्षेत्र से आपको बड़े लाभ की उम्मीद हो सकती है. बिजनेस करने वाले लोगों को उनकी योजनाओं में सफलता मिलेगी और नए संपर्क बनाने का अवसर मिलेगा. नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है, और विद्यार्थी जातकों को किसी गुरु का मार्गदर्शन मिलेगा, जिससे वे अपनी पढ़ाई को जारी रख सकेंगे. आपकी सेहत ठीक-ठाक रहेगी, लेकिन आपको अपनी दिनचर्या में सुबह की सैर, योग, ध्यान जैसी गतिविधियों को शामिल करना चाहिए. आपको अपने पिताजी के साथ अपने मन की बातें साझा करनी चाहिए और उनसे सलाह लेनी चाहिए.

धनु राशि (SAGITTARIUS): यदि आपके प्रेम संबंधों की बात करें, तो इस सप्ताह उतार-चढ़ाव देखने की संभावना है. किसी विषय पर गलतफहमी हो सकती है और इससे आपके बीच विवाद पैदा हो सकता है. शादीशुदा लोग अपने जीवन में परेशानियाँ महसूस कर सकते हैं. जीवनसाथी एक नया कार्य शुरू कर सकते हैं, और आप उनका पूरा समर्थन करेंगे. आर्थिक रूप से यह सप्ताह बढ़िया रहेगा. आपको आय की वृद्धि भी होगी, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी. बिजनेस करने वालों को अच्छा लाभ मिलने की संभावना है. विद्यार्थी जातकों के लिए यह समय निश्चित रूप से खास नहीं है. आपका मन पढ़ाई से थोड़ा दूर रहेगा. हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है. परिवार का सहयोग मिलेगा और सभी परिवारवाले किसी धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे. आपको समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा, जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी. आप माताजी के साथ घूमने जा सकते हैं, जहां आप खुश नजर आएंगे. आपको भाई का सहयोग मिलेगा.

मकर राशि (CAPRICORN): प्रेम संबंधों के लिए यह सप्ताह अत्यंत अच्छा रहेगा. आप और आपके प्रिय पार्टनर के बीच दूरियां कम होंगी और आपका संबंध मजबूत होगा. शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन में किसी अन्य व्यक्ति के हस्तक्षेप से तनाव महसूस करेंगे. आपके परिवार में संतान का सुख मिलेगा. आप अपने पिताजी के साथ अपने मन की बातें साझा करेंगे. जो लोग पैतृक व्यवसाय कर रहे हैं, वे पैतृक व्यवसाय में कुछ बदलाव करेंगे और उन्हें अधिक आय मिलेगी. आपके पास एक ऐसा स्रोत होगा, जिससे आपकी आय दिन-प्रतिदिन बढ़ेगी. नौकरीपेशा लोगों को नौकरी बदलने का मौका मिलेगा. विद्यार्थी जातकों का पढ़ाई में मन लगेगा और उनकी प्रतियोगिताओं में सफलता मिलेगी. आपकी सेहत बेहतर रहेगी. आपकी बहन की शादी में आ रही अड़चनें पूजा और पाठ के बाद समाप्त होंगी. आपके घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा, जहां सभी परिवार के सदस्य आपस में मिलेंगे.

कुंभ राशि (AQUARIUS): यह सप्ताह आपके लिए काफी उत्साहजनक रहेगा और आप अपने आप में ऊर्जा से भरे हुए महसूस करेंगे. आप सभी अपूर्ण कार्यों को पूरा करने के लिए सक्रिय होंगे. आप अपने प्रेमी को साथ घुमाने जा सकते हैं, जहां प्यार भरी बातें होंगी. परिवार में खुशियां बनी रहेंगी और सभी सदस्य सुख और शांति के साथ रहेंगे. आपके जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा और आप परिवार की भलाई के लिए साथ में काम करेंगे. आपके ऊपर परिवार की कुछ अधिक जिम्मेदारियां आपको सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप निश्चित रूप से पूरा करेंगे. घर से बाहर निकलते समय वरिष्ठ सदस्यों का आशीर्वाद लेने से आपके सभी कार्य सफल होंगे. आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी और आपको बिजनेस पार्टनर के द्वारा लाभ मिलेगा. विदेशों से व्यापार करने वाले लोगों को यात्रा से भी लाभ मिलेगा. हायर एजुकेशन के लिए समय अनुकूल रहेगा और आपकी सेहत में सुधार होगा.

मीन राशि (PISCES):मीन राशि वाले जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छे परिणाम देने की संभावना है. आपको जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा और परिवार से भी समर्थन मिलेगा. भाई और बहनों के बीच चल रही अनबन का समाप्त होने की संभावना है. आपकी प्रेम जीवन में सुधार होगा. आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी और रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. आपके पहले से किए गए निवेश से पूरा लाभ मिलेगा. संतान को भी अच्छा सहयोग मिलेगा. सेहत में पहले से सुधार होगा. यह समय हायर एजुकेशन के लिए अनुकूल है. आपकी यात्रा में धन का अच्छा खर्च होगा. आपको अपने बच्चे के भविष्य के लिए धन का निवेश करना चाहिए. भाई के विवाह में आने वाली अड़चनें दूर होंगी. आपको अपने व्यस्त दिन में से समय निकालकर अपने मनपसंद कार्यों के लिए समय देना चाहिए. सेहत में मौसम के बदलाव के कारण उतार-चढ़ाव देखने की संभावना है. आपकी प्रेम जीवन में सुधार होगा.

ये भी पढ़ें

Diwali 2024: दिवाली कब 31 अक्टूबर को या 01 नवंबर को, जानें क्या कहता है पंचांग

Karwa Chauth 2024: करवा चौथ कल, जानें व्रत का समय व पूजन मुहूर्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details