दिल्ली

delhi

ETV Bharat / spiritual

Sun Transit In Libra : सूर्यदेव का तुला राशि में गोचर, जानें किन राशियों के आएंगे अच्छे दिन !

Surya Rashi Parivartan: 17 अक्टूबर 2024 सूर्यदेव का तुला राशि में गोचर होने जा रहा है. जानें किन राशियों के जीवन में आयेगा बड़ा परिवर्तन.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 14 hours ago

Surya Rashi Parivartan
सूर्य गोचर (ETV Bharat)

मेष राशि (ARIES):सूर्य के तुला राशि में प्रवेश का मेष राशि पर मिलाजुला प्रभाव देखने को मिल सकता है. गोचर के प्रभाव से एक महीने तक आपसी मतभेद बढ़ सकते हैं. ऐसे में आपको अपने जीवनसाथी के साथ शांति से बात करने की जरूरत होगी. वैसे, आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी, लेकिन खर्चे ज्यादा होंगे. आपको इसपर ध्यान देने की जरूरत है. इस दौरान आप कहीं यात्रा पर भी जा सकते हैं. उपायः जल में कुमकुम मिलाकर भगवान सूर्य को अर्घ्य दें.

वृषभ राशि (TAURUS):सूर्य का राशि परिवर्तन वृषभ राशि वाले लोगों के लिए अच्छा रहेगा. गोचर के प्रभाव से आपके विरोधियों की संख्या कम होगी. आपको विदेश से जुड़े काम में फायदा होगा. इस दौरान आपकी सेहत भी अच्छी रहेगी. कोई बड़ी समस्या नजर नहीं आती. कोई पुरानी बीमारी है, तो इस दौरान आपको उससे राहत मिल सकती है. उपायः प्रतिदिन गायत्री चालीसा का पाठ करें.

मिथुन राशि (GEMINI):सूर्य का तुला राशि में गोचर मिथुन राशि वाले जातकों के लिए सामान्य से अच्छा फलदायी रहेगा. विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा रहेगा. उन्हें उच्च शिक्षा में सफलता मिलेगी. इस दौरान आप वाहन या घर के लिए इंटीरियर डेकोरेशन के सामानों की खरीदारी कर सकते हैं. इस अवधि में आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी. उपायः आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ लाभकारी रहेगा.

कर्क राशि (CANCER): कर्क राशि वाले लोगों को लिए सूर्य का तुला राशि में प्रवेश कुछ परेशानी भरा हो सकता है. नौकरी में स्थानांतरण भी हो सकता है. इस दौरान आपको अपने माता के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा. वैसे इस अवधि में आपका जीवन सामान्य बना रहेगा. समय-समय पर अचानक आपको धन लाभ भी हो सकता है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. उपायः सूर्याष्टक का पाठ करना शुभ फलदायी रहेगा.

सिंह राशि (LEO): सूर्य का तुला राशि में प्रवेश सिंह राशि वालों के लिए लाभकारी साबित हो सकता है. आपको भाग्य का साथ मिलेगा. सूर्य सिंह राशि के स्वामी भी हैं. ऐसे में आपका आत्मविश्वास भी चरम पर रहेगा. घर वालों से भी सहयोग मिलेगा. आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं, लेकिन इस दौरान सावधानी बरतनी होगी. आपके साहस और पराक्रम में भी वृद्धि होगी. कामकाज में प्रदर्शन बेहतर रहेगा और व्यापार में भी प्रगति होगी. उपायः गायत्री मंत्र की एक माला का जाप करें.

कन्या राशि (VIRGO): सूर्य का तुला राशि में जाना आपके लिए सामान्य ही रहेगा.इस दौरान परिवार के लोगों के साथ कहीं बाहर जाने का कार्यक्रम बना सकते हैं। इस समय लंबे समय से अटके काम भी पूरे हो सकते हैं. कुल मिलाकर सूर्य का यह गोचर आपके लिए सामान्य फलदायक रहेगा. उपायः रोजाना भगवान सूर्य को अर्घ्य दें.

तुला राशि (LIBRA):सूर्य इस महीने आपकी राशि में ही गोचर कर रहे हैं. ऐसे में आपको थोड़ा ध्यान रखना होगा. इस दौरान आपमें अहं देखने को मिल सकता है. बिजनेस पार्टनर के साथ भी आपके मतभेद बढ़ सकते हैं. थोड़ी सावधानी रखकर आप इस परेशानी से निजात पा सकते हैं. इस दौरान आपको क्रोध में काम न करने की सलाह दी जाती है. उपायः गाय को गेहूं और गुड़ खिलाना फलदायी होगा.

वृश्चिक राशि (SCORPIO):सूर्य का तुला राशि में गोचर वृश्चिक राशि वाले लोगों के लिए सामान्य से ज्यादा अच्छा होगा. इस समय शत्रु कमजोर रहेंगे. विरोधियों पर आपकी जीत होगी. इस महीने किसी को पैसा उधार देने से भी बचने की जरूरत होगी. आपको अपनी सेहत का भी पूरा ध्यान रखना होगा. उपायः सूर्याष्टक का पाठ करना आपके लिए अच्छा रहेगा.

धनु राशि (SAGITTARIUS): धनु राशि वाले लोगों के लिए सूर्य का राशि परिवर्तन अच्छा रहेगा. इस अवधि में आपके सामाजिक दायरे में भी विस्तार होगा. मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी. आर्थिक स्थिति भी बेहतर रहेगी. अभी खर्चे तो होंगे, लेकिन आय अच्छी रहने के कारण बैलेंस बना रहेगा। अभी आप कुछ नया खरीदने की योजना बना सकते हैं. उपायः इस दौरान भगवान शिव की पूजा करें, लाभ होगा.

मकर राशि (CAPRICORN):सूर्य का तुला राशि में गोचर मकर राशि वाले लोगों के लिए सामान्य रहेगा. नौकरी में उन्नति होगी, लेकिन लालच से दूर रहें, क्योंकि लालच में आकर आप अपना कोई नुकसान कर सकते हैं. इस दौरान घर के लोगों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है. ऐसे में आपको उनका ध्यान रखने की जरूरत होगी. उपायः माता-पिता के चरण छूकर दिन की शुरुआत करें.

कुंभ राशि (AQUARIUS):सूर्य के तुला राशि में गोचर का प्रभाव कुंभ राशि वाले लोगों पर भी देखने को मिलेगा. कुंभ राशि वालों के लिए यह समय भाग्योदय वाला होगा। आपमें आत्मविश्वास दिखाई देगा. इस दौरान किसी मांगलिक कार्य में शामिल हो सकते हैं. किसी धार्मिक यात्रा पर भी जाने का मौका मिल सकता है. अभी आपको कोई बड़ी उपलब्धि भी मिल सकती है. आपके अधूरे कार्य भी पूरे हो सकते हैं. उपायः हर रविवार उपवास करें और गाय को गुड़ खिलाएं.

मीन राशि (PISCES): सूर्य का तुला राशि में गोचर मीन राशि वाले लोगों के लिए थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है. ऐसे में आपको काफी सावधानी बरतनी होगी. वाहन चलाने में आपको खास ध्यान रखना होगा. इस अवधि में किसी से विवाद भी हो सकता है. ऐसे में आपको मौन रहकर इन विवादों को टालने का प्रयास करने की सलाह दी जाती है. उपायः सूर्याष्टक का पाठ करना लाभकारी रहेगा.

ये भी पढ़ें

Saptahik Rashifal : अक्टूबर का दूसरा सप्ताह, इन राशि के लोगों पर बरसेगा धन, मां लक्ष्मी की होगी विशेष कृपा

ABOUT THE AUTHOR

...view details