दिल्ली

delhi

मनी प्लांट में डालें सिर्फ ये दो चीजें, घर में होगी धन की बारिश! जानें क्या कहता है वास्तु शास्त्र - Money Plant Benefits

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jul 3, 2024, 12:34 PM IST

Updated : Jul 3, 2024, 1:12 PM IST

मनी प्लांट का पौधा कई गुणों को अपने अंदर समाहित किए हुए है. माना जाता है कि इसे लगाने से घर में धन की बढ़ोत्तरी होती है. लेकिन कई बार सिर्फ मनी प्लांट का पौधा लगाना ही काफी नहीं होता है. इसके साथ कुछ अन्य उपाय भी करने होते हैं. यहां हम आपको सिर्फ दो उपाय बताने जा रहे हैं, जो आप मनी प्लांट के पौधे के साथ कर सकते हैं.

benefits of money plant
मनी प्लांट के पौधे के फायदे (फोटो - Getty Images)

हैदराबाद: आपने लोगों के घरों में मनी प्लांट का पौधा तो देखा ही होगा. हो सकता है आपके घर में भी मनी प्लांट का पौधा लगा हो. वैसे तो मनी प्लांट का पौधा लगाने से कई तरह के फायदे होते हैं, लेकिन इस पौधे को ज्यादातर लोग घर में धन या लक्ष्मी के आगमन के लिए शुभ मानते हैं. वास्तु के अनुसार भी घर में मनी प्लांट का पौधा लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है.

मनी प्लांट के पौधे के फायदे (फोटो - Getty Images)

लेकिन कई बार ऐसा होता है कि मनी प्लांट का पौधा लगाने के बाद भी घर में धन की कमी रहती है और इससे आप बहुत ज्यादा परेशान रहते हैं. ऐसी स्थिति में वास्तु के आधार पर मनी प्लांट के साथ कुछ उपाय भी बताए गए हैं, जिनको इस्तेमाल कर आप अपने घर में धन को आकर्षित कर सकते हैं. तो चलिए आपको बताते हैं कि वो कौन से उपाय हैं, जो आप अपने घर में लगे मनी प्लांट के साथ कर सकते हैं.

मनी प्लांट में डालें दूध (फोटो - Getty Images)

मनी प्लांट में डालें दूध: वास्तु के अनुसार अगर आपके घर में मनी प्लांट का पौधा लगा है, तो आप उसमें रोजाना दूध की कुछ बूंदें डालें. माना जाता है कि मनी प्लांट के पौधे में दूध डालना शुभ होता है और इससे घर में तेजी से धन आकर्षित होता है.

मनी प्लांट में डालें चीनी (फोटो - Getty Images)

चीनी का भी करें इस्तेमाल: इसके अलावा वास्तु के अनुसार मनी प्लांट के पौधे में चीनी डालना भी शुभ माना जाता है. आप रोजाना मनी प्लांट के पौधे में चीनी के कुछ दाने डालें, इससे धन की देवी माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर में धन-समृद्धि का आगमन होता है. तो आप घर में धन आकर्षित करने के लिए इन उपायों को कर सकते हैं.

(डिस्क्लेमर: हम यह जानकारी आपको सामान्य मान्यताओं के आधार पर प्रदान कर रहे हैं. वास्तु के आधार पर इन उपायों को कर सकते हैं.)

Last Updated : Jul 3, 2024, 1:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details

संबंधित ख़बरें