दिल्ली

delhi

सिंह राशि में हो रहा बुद्धि के राजा बुध ग्रह का गोचर, इन राशियों के आएंगे अच्छे दिन, मिलेगा बंपर धन - Budh Gochar 2024 in Leo

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 3, 2024, 11:33 AM IST

Budh Gochar 2024: हिंदू शास्त्र में बुध ग्रह को बुद्धि का राजा माना जाता है. अगर यह ग्रह राशि परिवर्तित करता है, तो उसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है. आइये जानते हैं कि बुध के इस गोचर से क्या बदलने वाला है.

BUDH GOCHAR 2024 IN LEO
बुध ग्रह का सिंह राशि में गोचर (ETV Bharat)

हैदराबाद: हिंदू शास्त्र में सभी ग्रहों का अपना अलग महत्व है. ये ग्रह समय-समय पर अपनी चाल, राशि और घर बदलते रहते हैं. इस महीने भी ग्रहों में सबसे सुकुमार ग्रह माने जाने वाले बुध भी अपनी राशि बदल रहे हैं. जानकारों के मुताबिक बुध ग्रह बुधवार 4 सितंबर को अपनी राशि बदल रहे हैं. ये ग्रह हर 15 दिन पर राशि बदलता है. बुध अब सिंह राशि में गोचर करेंगे. .

लखनऊ के ज्योतिषाचार्य डॉ. उमाशंकर मिश्र ने बताया कि बुध का यह गोचर दोपहर 12 बजे के करीब होगा. उन्होंने आगे कहा कि बुध इस राशि में 23 सितंबर तक रहेगा. ज्योतिषाचार्य ने कहा कि सुबह 7 बजे के आसपास पूर्व फाल्गुनी नक्षत्र में यह राशि परिवर्तन होने जा रहा है.

डॉ. उमाशंकर मिश्र ने कहा कि जब भी बुध का गोचर होता है, उसका प्रभाव हर राशि के जातकों पर होता है. कुछ राशियों पर इसका सकारात्मक होता है तो कुछ पर इसका नकारात्मक प्रभाव देखा जाता है. आइये जानते हैं किन राशियों पर इस गोचर का क्या प्रभाव पड़ेगा.

  1. मेष राशि
    बात सबसे पहले मेष राशि की करते हैं. ज्योतिषाचार्य डॉ. उमाशंकर मिश्र के मुताबिक बुध के सिंह राशि में गोचर करने से इस राशि के जातकों को कई लाभ मिलेंगे. उनकी वाणी में मधुरता आएगी. इस राशि के जातकों के आकर्षण में वृद्धि होगी. नौकरी पेशा वाले जातकों के लिए बेहतर माहौल बनेगा.
  2. कर्क राशि
    ज्योतिषाचार्य ने जानकारी दी कि इन राशि के जातकों को हर तरफ से फायदा मिलेगा. धन और परिवार संबंधी जो भी फैसले लेंगे, वे सही साबित होंगे. वहीं, विद्यार्थियों के लिए सुनहरा समय आने वाला है. बात स्वास्थ्य की करें तो थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है.
  3. मीन राशि
    डॉ. उमाशंकर मिश्र के अनुसार मीन राशि के जातकों के लिए बुध राशि का यह गोचर सौगात लेकर आ रहा है. हर क्षेत्र में लाभ कि स्थितियां बनेंगी. इस राशि के जो लोग बिजनेस में हैं उनके लिए स्थितियां पहले से अनुकूल होंगी. बस इन जातकों को अपनी वाणी पर थोड़ा सा लगाम रखने की जरूरत है. मीन राशि के लोगों को इस समय नई नौकरी के प्रस्ताव भी मिल सकते हैं.

पढ़ें: पितृ पक्ष 2024: आ गए पितरों को याद करने के दिन, जानिए कब से हो रही शुरुआत - Pitra Paksha 2024

ABOUT THE AUTHOR

...view details