झारखंड

jharkhand

स्टील डर्बी में रोमांचक रहा जमशेदपुर एफसी और बेंगलुरु एफसी का मैच, 1-1 की बराबरी पर हुआ समाप्त

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Feb 12, 2024, 6:56 AM IST

Jamshedpur FC and Bengaluru FC match. स्टील डर्बी मैच में जमशेदपुर एफसी और बेंगलुरु एफसी के बीच मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हुआ. दोनों टीमों की ओर से 1-1 गोल किए गए. मैच देखने बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे.

Steel derby match Jamshedpur
Steel derby match Jamshedpur

जमशेदपुर: जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में स्टील डर्बी मैच में जमशेदपुर एफसी और बेंगलुरु एफसी के बीच मुकाबला 1-1 से ड्रा पर समाप्त हुआ. पहले हाफ में पिछड़ने के बावजूद जमशेदपुर ने वापसी की और घरेलू मैदान पर एक अंक हासिल किया. टीम की जीत का जश्न मनाने के लिए बड़ी भीड़ द फर्नेस में आई, लेकिन मेन ऑफ स्टील इस मैच से सभी 3 अंक हासिल नहीं कर सके.

इस मैच का लीग स्टैंडिंग पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ा. इससे नॉर्थ ईस्ट यूनाइटेड 16 अंकों के साथ छठे स्थान पर, बेंगलुरु एफसी 15 अंकों के साथ 7वें और जमशेदपुर एफसी 14 अंकों के साथ 8वें स्थान पर पहुंच गया है. पहले हाफ में बेंगलुरु एफसी ने 14वें मिनट में सुनील छेत्री की असिस्ट और सुरेश सिंह के शानदार गोल की मदद से बढ़त बना ली. जमशेदपुर द्वारा अपने प्रतिद्वंद्वियों पर दबाव बनाने के बावजूद, मेहमान टीम ने मिड-ब्रेक तक अपनी मामूली बढ़त बरकरार रखी. री ताचिकावा कई मौकों पर स्कोर करने के करीब आए, उनका एक प्रयास बार को हिट कर के रह गया और वहीं एक और प्रयास में जब दीनपुइया ने जापानी मिडफील्डर को एक शक्तिशाली ड्रिबल दिया तो उसे गुरप्रीत सिंह संधू ने कुशलतापूर्वक बचा लिया.

दूसरे हॉफ में जमशेदपुर ने की वापसी

दूसरे हाफ में जवाब देने की जिम्मेदारी जमशेदपुर पर थी और उन्होंने जवाब दिया, 70वें मिनट में जावी सिवरियो ने जमशेदपुर के लिए गोल किया. टीम में शामिल किए गए सबसे नए खिलाड़ी ने सुनिश्चित किया कि उसने मेन ऑफ स्टील के लिए अपना पहला गोल किया और बेंगलुरु के डिफेन्स को अनलॉक कर दिया. इमरान खान का एक कॉर्नर सिवरियो के पास गया, जिन्होंने गेंद को निचले राइट कॉर्नर में फेंक दिया, जिससे मेजबान टीम बराबरी पर आ गई और अंतिम कुछ मिनटों में रोमांच बढ़ गया.

जमशेदपुर ने जीत की कोशिश की और जैसे-जैसे मैच तेज होता गया, कई बुकिंग होती गईं. अंतिम मिनटों में, जमशेदपुर के जावी सिवरियो और बेंगलुरु एफसी के गुरप्रीत सिंह संधू दोनों को येलो कार्ड मिला क्योंकि दोनों खिलाड़ी बॉक्स में गेंद के लिए कंपटीशन कर रहे थे.

लीग स्टैडिंग में आगे नहीं बढ़ सकीं दोनों टीमें

ड्रॉ के कारण दोनों टीमें अभी भी लीग स्टैंडिंग में आगे नहीं बढ़ सकीं. जमशेदपुर एफसी ने शानदार वापसी की लेकिन पूरे तीन अंक हासिल करने का मौका गंवा दिया. स्टील डर्बी ने एक बार फिर अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन किया और जोश, कौशल और कड़ी प्रतिस्पर्धा से भरा रोमांचक मुकाबला पेश किया. जमशेदपुर का अगला मैच गुरुवार 15 फरवरी को शाम 7:30 बजे पंजाब एफसी से खेलने दिल्ली जाना है. इस मैच को स्पोर्ट्स 18, वीएच1 या जियो सिनेमा पर लाइव देखा जा सकता है.

यह भी पढ़ें:एआईएफएफ अंडर 17 यूथ लीग 2023-24 की तैयारी जोरों पर, जमशेदपुर एफसी यूथ अंडर 17 टीम से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद

यह भी पढ़ें:Indian Super League: जमशेदपुर एफसी ने दर्ज की शानदार जीत, रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद एफसी को 1-0 से दी मात

यह भी पढ़ें:Indian Super League: जमशेदपुर एफसी से जुड़े फॉरवर्ड स्टीव अंबरी, 39 नंबर की जर्सी में आएंगे नजर

ABOUT THE AUTHOR

...view details