दिल्ली

delhi

इजरायल ने नसरुल्लाह के उत्तराधिकारी सफीद्दीन को बनाया निशाना - Nasrallah Successor Safieddine

Nasrallah Successor Safieddine: इजरायली मीडिया ने कहा कि उसने नसरुल्लाह के उत्तराधिकारी का काम तमाम कर दिया है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

Published : 4 hours ago

NASRALLAH SUCCESSOR SAFIEDDINE
इजरायल ने नसरुल्लाह के उत्तराधिकारी सफीद्दीन को बनाया निशाना (ANI)

तेल अवीव: इजरायल और ईरान के बीच लगातार युद्ध जारी है. इजरायली सेना आईडीएफ हिजबुल्लाह के आतंकियों को चुन-चुनकर निशाना बना रहा है. कुछ दिनों पहले इजरायल ने हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरुल्लाह को मार गिराया. वहीं, अब जानकारी मिली है कि नसरुल्लाह के उत्तराधिकारी माने जाने वाले सफीद्दीन को भी मार गिराया गया है. इजरायली मीडिया ने इस बात की जानकारी दी है, लेकिन अभी तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है.

जानकारी के मुताबिक संयुक्त राज्य अमेरिका ने 2017 में सफीद्दीन को आतंकवादी घोषित किया था. अमेरिका ने कहा कि यह हिजबुल्लाह के राजनीतिक मामलों में इसकी भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है. बता दें, सफीद्दीन की गिनती टॉप तीन नेताओं में होती थी. ऐसा पता चला है कि हाशिम सफीद्दीन लगातार हमलों से बचने के लिए भागा-भागा घूम रहा है.

हाशिम सफीद्दीन खुद को पैगंबर मोहम्मद का वंशज बताता है. अमेरिका ने इसे आतंकवादी घोषित इसलिए किया क्योंकि इसने इजरायल के खिलाफ बड़ी जंग शुरू की थी, जब हिजबुल्लाह के एक सीनियर कमांडर को मौत के घाट उतार दिया गया था. सफीद्दीन को हमेशा से ही नसरुल्लाह का उत्तराधिकारी माना गया. सफीद्दीन हिजबुल्लाह की सबसे बड़ी संस्था शूरा परिषद के छह मौलवियों में से एक है.

इजरायल ने अपने मंसूबे साफ कर दिए हैं कि किसी भी कीमत पर हिजबुल्लाह के आतंकी बचेंगे नहीं. वह इस युद्ध को अंजाम देकर ही मानेगा.

पढ़ें:युद्ध विराम पर सहमत हो गए थे नसरल्लाह और नेतन्याहू, अमेरिका-फ्रांस को दी थी जानकारी, जानें किसने किया दावा?

ABOUT THE AUTHOR

...view details