दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

ट्रंप ने पीएम मोदी को बताया 'टोटल किलर', उतारी नकल, देखें वीडियो

एक पॉडकास्ट में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी की नकल उतारी. यह वीडियो वायरल है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

डोनाल्ड ट्रंप
डोनाल्ड ट्रंप (AP)

वॉशिंगटन: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के दावेदार डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए उन्हें एक अच्छा मित्र और सबसे अच्छा इंसान बताया. पीएम मोदी को 'टोटल किलर' बताते हुए ट्रंप ने​कहा कि उनके प्रधानमंत्री बनने से पहले भारत बहुत अस्थिर था.

एंड्रयू शुल्ज और आकाश सिंह के होस्ट किए गए फ्लैग्रेंट पॉडकास्ट में बोलते हुए, ट्रंप ने विश्व नेताओं के अपने मूल्यांकन के बारे में खुलकर बात की. उन्होंने कहा, "मोदी मेरे दोस्त हैं और बेहद अच्छे इंसान भी हैं. प्रधानमंत्री के रूप में नियुक्त होने से पहले भारत बहुत अस्थिर था. बाहर से, वह आपके पिता की तरह दिखते हैं. वह सबसे अच्छे और टोटल किलर हैं."

'हाउडी मोदी' प्रोग्राम को किया याद
इस दौरान ट्रंप ने पीएम मोदी की 2019 की ऐतिहासिक 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम के लिए अमेरिका की यात्रा को याद किया. यह प्रोग्राम टेक्सास के ह्यूस्टन में हुआ था, जहां उन्होंने एनआरजी स्टेडियम में भारतीय-अमेरिकियों की एक बड़ी भीड़ को संबोधित किया.

उन्होंने कहा, "उन्होंने (पीएम मोदी) ह्यूस्टन में हाउडी मोदी नामक कार्यक्रम किया. इसमें मैं और वह थे और यह खूबसूरत था. यह लगभग 80,000 लोगों की सभा थी और यह एकदम क्रेजी लग रहा था. हम इधर-उधर घूम रहे थे. आज, शायद मैं ऐसा कुछ नहीं कर पाऊंगा."

पीएम मोदी की उतारी नकल
ट्रंप ने पीएम मोदी के उस सख्त रुख को भी याद किया जब कोई भारत को धमका रहा था. ट्रंप ने इस बात पर प्रकाश डाला कि कुछ ऐसे मौके आए थे, जब कोई भारत को धमका रहा था.ऐसी स्थिति में पीएम मोदी पूरी तरह बदल जाएंगे. पूर्व राष्ट्रपति ने कहा, "मैंने कहा, मुझे मदद करने दीजिए, मैं उन लोगों को अच्छे से जानता हूं.

इस दौरान ट्रंप ने पीएम मोदी की नकल उतारते हुए कहा कि भारतीय पीएम ने उनसे कहा, "मैं यह कर लूंगा, मैं जो भी आवश्यक होगा मैं करूंगा, हमने उन्हें सैकड़ों साल से हराया है." ट्रंप ने बिना किसी देश का नाम लिए कहा कि वह एक खास देश के बारे में बात कर रहे थे. आप शायद उस देश का अंदाजा लगा सकते हैं

पीएम मोदी और ट्रंप की दोस्ती पर एक नजर
पीएम मोदी और ट्रंप ने कई मौकों पर अपने करीबी रिश्ते का प्रदर्शन किया है. ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम के दौरान ट्रंप की उपस्थिति उल्लेखनीय थी, जिसमें 50,000 से अधिक भारतीय अमेरिकी शामिल हुए थे. दोनों नेताओं ने एक-दूसरे की तारीफ की और भारत और अमेरिका के बीच मजबूत होते संबंधों पर प्रकाश डाला.

पीएम मोदी की अमेरिकी यात्रा के बाद ट्रंप फरवरी 2020 में अहमदाबाद में आयोजित भव्य 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम के लिए भारत आए. दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में 100,000 से अधिक लोगों मौजूद रहे. यह अमेरिका के बाहर ट्रंप की सबसे बड़ी रैली थी.

यह भी पढ़ें- अमेरिका के पूर्व एनएसए ने कहा, 'मोदी मजबूत नेता, समाधान खोजने वाले व्यक्ति'

ABOUT THE AUTHOR

...view details