दिल्ली

delhi

ETV Bharat / entertainment

WATCH: कौन हैं निकिता पोरवाल?, जिन्होंने जीता फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2024 का ताज

निकिता पोरवाल को फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2024 विनर घोषित किया गया. आइए जानते हैं फेमिना मिस इंडिया 2024 विनर निकिता पोरवाल के बारे में...

By ETV Bharat Entertainment Team

Published : 5 hours ago

Miss India World 2024
फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2024 (ANI)

हैदराबाद: फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2024 का विनर घोषित कर दिया गया है. निकिता पोरवाल इस साल की फेमिना मिस इंडिया 2024 बनी. बुधवार (16 अक्टूबर) रात को मुंबई में फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2024 का ताज निकिता के सिर पर सजाया गया. पिछले साल की विजेता नंदिनी गुप्ता ने उन्हें ताज पहनाया, जबकि नेहा धूपिया ने उन्हें मिस इंडिया सैश पहनाया. केंद्र शासित प्रदेशों का प्रतिनिधित्व करने वाली रेखा पांडे पहली रनर-अप रहीं. जबकि, फेमिना मिस इंडिया 2022 सेकेंड रनर-अप गुजरात की आयुषी ढोलकिया बनीं.

ग्रैंड फिनाले बुधवार रात मुंबई में हुआ. पूर्व मिस इंडिया संगीता बिजलानी ने शानदार परफॉर्म किया और अपने ग्लैमरस अवतार दर्शकों का दिल जीत लिया. इस अवसर पर बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया, डांसर राघव जुयाल और कई अन्य हस्तियां मौजूद थीं. अनुषा दांडेकर ने प्रतियोगिता के लिए जूरी पैनल में काम किया.

फेमिना मिस इंडिया 2024 के क्षेत्रीय विजेताओं के नाम

  • फेमिना मिस इंडिया नॉर्थ ईस्ट 2024 - एंजेलिया एन मार्वेन
  • फेमिना मिस इंडिया ईस्ट 2024 - रिया नंदिनी
  • फेमिना मिस इंडिया साउथ 2024- मलिना
  • फेमिना मिस इंडिया वेस्ट 2024 - अर्शिया राशिद
  • फेमिना मिस इंडिया नॉर्थ 2024- सिफ्ती सिंह सारंग

निकिता पोरवाल कौन है?
मध्य प्रदेश की निकिता पोरवाल को बुधवार रात मुंबई में फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2024 का ताज पहनाया गया. निकित मध्य प्रदेश के उज्जैन शहर की रहने वाली है. उनके पिता अशोक पोरवाल एक पेट्रो केमिकल के बिजनेसमैन है. निकिता ने अपना ग्रेजुएक बैचलर ऑफ परफॉर्मिंग से पूरी की है. ग्रेजुएशन में उनकी स्पेशालिटी भी ड्रामा में थी.

निकिता का करियर
निकिता ने 18 साल की उम्र में फिल्मी करियर की शुरुआत की. उन्होंने टीवी शो में होस्ट भी कर चुकी हैं. निकिता को एक बेहतरीन स्टोरी लिसनर हैं. उन्होंने 60 से अधिक ड्रामा में एक्टिंग की है. यहां तक कि 250 पन्नों का कृष्ण लीला नाम का नाटक भी लिखा है.

निकिता की फिल्म
फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2024 की विजेता निकिता एक फीचर फिल्म का भी हिस्सा रह चुकी हैं. उनके फीचर फिल्म की स्क्रीनिंग इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में हो चुका है. जल्द ही इसे भारत में रिलीज किया जाएगा. हाल ही में रिलीज हुई फिचर का ट्रेलर लॉन्च हुआ था, जिसे निकिता ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है.

मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता जीतने वाली महिलाएं
मिस इंडिया प्रतियोगिता, एक मशहूर प्रतियोगिताओं में से एके है. इसमें देश की पांच सुंदरियों का नाम दर्ज हो चुका है. इसमें ऐश्वर्या राय (1994), डायना हेडन (1997), युक्ता मुखी (1999), प्रियंका चोपड़ा (2000) और मानुषी छिल्लर (2017) का नाम शामिल है.

यह भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details