दिल्ली

delhi

ETV Bharat / entertainment

इतिहास पर साउथ एक्टर विष्णु मांचू ने कही ये बात, बोले- जानना ही काफी नहीं...

Vishnu Manchu On History : साउथ एक्टर विष्णु मांचू ने इतिहास को लेकर बात की. इस दौरान उन्होंने कहा कि इतिहास को केवल जानना ही काफी नहीं है, उसे अपनाना भी चाहिए. जानिए एक्टर ने और क्या कहा?.

By IANS

Published : Jan 20, 2024, 2:10 PM IST

vishnu manchu
विष्णु मांचू

मुंबई:अभिनेता-निर्देशक विष्णु मांचू न्यूजीलैंड में अपनी अपकमिंग फिल्म 'कन्नप्पा' का पहला शेड्यूल पूरा कर चुके हैं. मुकेश कुमार सिंह द्वारा निर्देशित यह फिल्म भगवान शिव के प्रबल भक्त 'कन्नप्पा' की अद्भुत स्टोरी पर प्रकाश डालती है. इस बीच एक्टर ने कहा कि इतिहास जानना ही पर्याप्त नहीं है, बल्कि व्यक्ति को इतिहास को अपनाना भी चाहिए.

अपनी राय शेयर करते हुए विष्णु मांचू ने कहा कि मुझे वास्तव में सोचने पर मजबूर कर दिया कि क्या फिल्म पौराणिक है? नहीं, यह हमारा इतिहास है और कोई इसे एक्शन एडवेंचर भी कह सकता है लेकिन यह पौराणिक कथा नहीं है. जब हम रामायण पढ़ते हैं और तथ्यों के साथ उसका मिलान करते हैं, तो हमें पता चलता है कि यह सत्य को जानने का माध्यम है. राम सेतु एक पुल है जिसके अवशेष रामेश्वरम और श्रीलंका के बीच पाए गए हैं. इसी तरह महाभारत में भी द्वारका साक्षात् विद्यमान है.

उन्होंने आगे कहा कि मेरा मानना है कि इतिहास जानना पर्याप्त नहीं है, व्यक्ति को इतिहास को अपनाना भी चाहिए. कन्नप्पा ऐसा ही करने का एक प्रयास है. यह फिल्म मेरी आस्था का एक हिस्सा है जो भगवान शिव के सबसे महान भक्त की कहानी बताता है. बता दें कि फिल्म में विष्णु मांचू के साथ लीड रोल में मोहनलाल, मोहन बाबू और प्रभास जैसे अन्य कलाकार भी हैं. फिल्म का मुहूर्त अगस्त 2023 में श्री कालहस्ती मंदिर में हुआ था. कन्नप्पा की टीम अब दूसरे शेड्यूल की तैयारी कर रही है.

यह भी पढ़ें:Vishnu Manchu Injured : न्यूजीलैंड में 'कन्नप्पा' की शूटिंग के दौरान घायल हुए साउथ एक्टर विष्णु मांचू, अब ऐसी है हालत

ABOUT THE AUTHOR

...view details