दिल्ली

delhi

ETV Bharat / entertainment

IFFI गोवा में दिखाई जा रहीं इन 5 जबरदस्त फिल्मों को देखें घर बैठे, इन OTT प्लेटफॉर्म पर हैं अवेलेबल

55वें IFFI गोवा में बेहतरीन हिंदी फिल्में दिखाई जाएंगी जिनमें से हम 5 ऐसी फिल्में लेकर आए हैं जिन्हें आप OTT पर देख सकते हैं.

IFFI
इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (Film Poster)

By ETV Bharat Entertainment Team

Published : 5 hours ago

मुंबई: सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने आईएफएफआई के 20 से 28 नवंबर तक गोवा में आयोजित होने की घोषणा की है. इस साल गोवा में 55 वां फिल्म फेस्टिवल आयोजित होगा. ये फिल्म फेस्टिवल 1952 से मनाया जा रहा है. इसकी शुरूआत हिंदी फिल्म स्वातंत्र्य वीर सावरकर से होगी. इसी तरह कई भारतीय फिल्में इस फिल्म फेस्टिवल में दिखाने के लिए चुनी गई हैं. हम उन जबरदस्त फिल्मों की लिस्ट आपके लिए लेकर आए हैं जिन्हें देखने के लिए आपको फिल्म फेस्टिवल में नहीं जाना होगा बल्कि आप घर बैठे भी देख सकते हैं. तो आइए जानते हैं कौन सी फिल्म किस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अवेलेबल है.

गोवा में होने वाले 55th इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में प्रदर्शित होने वाली फिल्में जिन्हें आप ओटीटी पर देख सकते हैं-

1. स्वातंत्र्य वीर सावरकर

रणदीप हुड्डा स्टारर स्वातंत्र्य वीर सावरकर से ही IFFI (इंडियन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल) की शुरूआत होगी. भले ही यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल ना दिखा पाई हो लेकिन क्रिटीक्स ने रणदीप हुड्डा की परफॉर्मेंस और उनके डायरेक्शन की खूब तारीफ की थी. यह फिल्म थिएटर में रिलीज होने के 2 महीने बाद ही ओटीटी पर रिलीज हो गई थी. फिल्म 28 मई 2024 को ओटीटी पर रिलीज हुई. आप इसे जी5 पर देख सकते हैं.

2. कल्कि 2898 एडी

प्रभास, अमिताभ बच्चन, कमल हासन, दीपिका पादुकोण स्टारर कल्कि 2898 एडी ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के कई रिकॉर्ड्स तोड़े और इसे दर्शकों ने भी खूब प्यार दिया. इसे 55वें IFFI फिल्म फेस्टिवल में दिखाया जा रहा है. लेकिन आप इसे घर बैठे भी एंजॉय कर सकते हैं. फिल्म को नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम वीडियो पर देखा जा सकता है.

3. 12th फेल

विक्रांत मैसी स्टारर 12th फेल 27 अक्टूबर 2023 को रिलीज हुई थी इसे दर्शकों और क्रिटीक्स दोनों की भरपूर सराहना मिली थी. इसे विधु विनोद चोपड़ा ने डायरेक्ट किया था. अगर आपने अब तक यह फिल्म नहीं देखी है तो जरूर देखें. यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म हॉटस्टार पर अवेलेबल है.

4. आर्टिकल 370

यामी गौतम, प्रियामणी और अरुण गोविल स्टारर आर्टिकल 370 गोवा में होने वाले IFFI फेस्टिवल में दिखाई जाएगी. यह फिल्म पॉलीटिकल एक्शन थ्रिलर है जिसे आदित्य सुहास जंभाले ने निर्देशित किया है. यह फिल्म 23 फरवरी 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई. यह फिल्म कश्मीर में धारा 370 हटाने और आतंकवाद को खत्म करने के इर्द-गिर्द घूमती है. यह फिल्म स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर अवेलेबल हैं.

5. श्रीकांत

राजकुमार राव स्टारर श्रीकांत एक बायोपिक है जो श्रीकांत बोला के जीवन पर आधारित है जो एक दृष्टिबाधित उद्योगपति हैं. इस फिल्म में राजकुमार के अलावा ज्योतिका, अलाया एफ और शरद केलकर ने अहम रोल निभाया है. फिल्म 10 मई 2024 को रिलीज हुई थी. जिसने बॉक्स ऑफिस पर ठिकठाक प्रदर्शन किया. इस फिल्म को स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर देखा जा सकता है.

यह भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details