दिल्ली

delhi

ETV Bharat / entertainment

आमिर खान के बेटे के बॉलीवुड डेब्यू पर लगा ग्रहण, 'महाराज' की रिलीज पर कोर्ट ने लगाई रोक, जानें क्यों? - Aamir khan son Junaid khan

Gujarat High Court stays Movie Maharaj : आमिर खान के बेटे जुनैद खान के बॉलीवुड डेब्यू पर बड़ा ग्रहण लग गया है. आज 14 जून को जुनैद की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म 'महाराज' रिलीज होने जा रही थी और इससे पहले कोर्ट ने इसकी रिलीज पर रोक लगा द. जानिए क्यों?

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jun 14, 2024, 12:23 PM IST

Aamir khan son Junaid khan
जुनैद खान (IMAGE- IANS)

मुंबई :बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान के बेटे जुनैद खान फिल्म महाराज से आज बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहे थे. फिल्म महाराज आज 14 जून को नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होने जा रही थी और पर गुजरात हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है. फिल्म पर हिंदू और सनातन धर्म की भावनाओं को आहत पहुंचाने का आरोप है. इस फिल्म में आमिर खान के बेटे एक ऐसे पत्रकार का रोल करने जा रहे हैं, जो धर्म को कटघरे में खड़ा कर देता है.

फिल्म विश्व हिंदू परिषद पहले ही अपनी आपत्ति जाहिर कर चुका है और इसके बाद फिल्म की ना तो कई प्रमोशन हुई और ना ही फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ. विवादों के चलते फिल्म महाराज सीधे ओटीटी पर स्ट्रीम होने जा रही थी औ वहीं, गुजरात हाईकोर्ट ने इसकी रिलीज पर रोक लगा दी है.

क्या है फिल्म की कहानी ?

बता दें, फिल्म 1862 के लिबल महाराज केस पर बेस्ड है, जिसे देखने के लिए अब आमिर खान के फैंस को लंबा इंतजार करना पड़ सकता है. वहीं, भगवान कृष्ण और वल्लभचार्य के अनुयायियों ने फिल्म के खिलाफ कोर्ट में एक याचिका दायर की है, जिसमें लिखा है, फिल्म 1862 के लिबल महाराज केस पर बेस्ड है, जो, पब्लिक पर खराब असर छोड़ेगी, साथ ही यह फिल्म हिंदू धर्म के खिलाफ है'.

फिल्म महाराज को सिद्धार्थ मल्होत्रा ने डायरेक्ट किया है और यशराज बैनर तले बनी यह फिल्म 14 जून को रिलीज होने के लिए तैयार खड़ी थी. अब इस केस की अगली सुनवाई 18 जून को होनी है.

ये भी पढे़ं :

PHOTOS : आमिर खान ने धूमधाम से मनाया मां का 90वां जन्मदिन, देखें इनसाइड तस्वीरें - Aamir khan Mother 90th Birthday


बिना ट्रेलर और प्रमोशन के रिलीज होगी आमिर खान के बेटे जुनैद खान की डेब्यू फिल्म 'महाराज', जानें क्यों - Junaid Khan


ABOUT THE AUTHOR

...view details