दिल्ली

delhi

ETV Bharat / entertainment

कपिल शर्मा शो फेम कॉमेडियन अतुल परचुरे का निधन, महाराष्ट्र CM और अर्जुन कपूर समेत इन सितारों ने जताया शोक

हिंदी और मराठी इंडस्ट्री के मशहूर एक्टर अतुल परचुरे नहीं रहे. महाराष्ट्र के सीएम शिंदे समेत फिल्म इंडस्ट्री के लोगों ने शोक जताया है.

By ETV Bharat Entertainment Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

Actor Atul Parchure passes away
महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे, अतुल परचुरे और अर्जुन कपूर (ANI)

मुंबई:फिल्म इंडस्ट्री से एक बुरी खबर सामने आई है. बीते सोमवार (14 अक्टूबर) को हिंदी और मराठी एक्टर-कॉमेडियन अतुल परचुरे का निधन हो गया है. 57 साल के एक्टर लंबे समय से कैंसर से जंग लड़ रहे थें. दिवंगत एक्टर के निधन पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, अर्जुन कपूर, रेणुका शहाणे, सुप्रिया पिलगांवकर समेत कई सितारों ने शोक जताया है.

अतुल परचुरे की निधन पर सीएम एकनाथ शिंदे ने अपने ऑफिशियल एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक लंबा पोस्ट शेयर किया, जिसमें उन्होंने लिखा है, 'हमेशा अंतर्मुखी रहने वाले क्लासिक एक्टर अतुल परचुरे का असामयिक निधन दुखद है. अतुल परचुरे ने अपने शानदार अभिनय करियर की शुरुआत बच्चों के थिएटर से की थी. उन्होंने नाटक, फिल्म और धारावाहिक तीनों ही क्षेत्रों में अपनी छाप छोड़ी'.

सीएम ने आगे लिखा, 'उन्होंने मराठी और हिंदी फिल्मों में भी बेहतरीन किरदार निभाए हैं. उनके जाने से मराठी ने एक क्लासिक एक्टर खो दिया है. इस क्षति की भरपाई नहीं की जा सकती. परचुरे के हजारों फैंस में से एक होने के नाते इस बुरे समय में मैं उनके परिवार के साथ हूं. भगवान उन्हें यह दुख सहने की शक्ति दे. राज्य सरकार की ओर से मैं उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं'.

अर्जुन कपूर का पोस्ट (Instagram)

अर्जुन कपूर
बॉलीवुड एक्टर अर्जुन कपूर ने अपने इंस्टाग्राम पर अतुल परचुरे का एक पोस्ट शेयर किया है और उनके निधन पर शोक जताते हुए लिखा है, 'मुझे उनके साथ काम करने का कभी मौका नहीं मिला, लेकिन वे हमेशा एक ऐसे शख्सियत रहे, जो हमेशा हर किसी को पसंद आए. चाहे उन्होंने कोई भी भूमिका निभाई हो. कई सालों तक कैंसर से लड़ने के बावजूद वे इस बीमारी से हार गए. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे'.

सुप्रिया पिलगांवकर का पोस्ट (Instagram)
रेणुका शहाणे का पोस्ट (Instagram)

अन्य सेलेब्स
अपने जमाने की मशहूर एक्ट्रेस सुप्रिया पिलगांवकर ने भी एक्टर के मौत पर दुख प्रकट किया है. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा है, 'मित्र, ऐसा नहीं होना चाहिए था, तुमने लड़ाई लड़ी. तुमने बहुत कुछ सहा. तुम हमेशा याद आओगे. तुम्हारी शरारती मुस्कान हमेशा याद रहेगी. तुम्हारे आत्मा को शांति मिले और परिवार को इस दर्द सहने की शक्ति मिले'. वहीं, मराठी-हिंदी एक्ट्रेस रेणुका शहाणे ने भी श्रद्धांजलि दी है.

अतुल ने कैंसर के बारे में किया था खुलासा
अतुल एक फेमस मराठी-हिंदी एक्टर थे, जो कई हिंदी टेलीविजन शो और फिल्मों में अभिनय करते नजर आ चुके हैं. एक टॉक शो में, अतुल ने अपने कैंसर के डायग्नोसिस के बारे में खुलासा किया था. उन्होंने बताया कि डॉक्टरों ने उनके लीवर में 5 सेमी का ट्यूमर पाया था. उन्होंने स्थिति की गंभीरता को व्यक्त करते हुए कहा, "मुझे बताया गया कि मेरे लीवर में लगभग 5 सेंटीमीटर लंबा ट्यूमर है और यह कैंसर है'.

उन्होंने बताया, डाइग्नोसिस के बाद मेरी पहली प्रोसिडर गलत हो गई, जिससे मेरा अग्न्याशय प्रभावित हो गया और कई समस्याए पैदा हो गईं. गलत इलाज ने वास्तव में मेरी स्थिति को और बिगाड़ दिया. मैं चलने में असमर्थ था और साफ बोलने में भी समयस्या हो रही थी. उस स्थिति में, डॉक्टर ने मुझे डेढ़ महीने तक इंतजार करने को कहा. उन्होंने चेतावनी दी कि सर्जरी करवाने से लंबे समय तक पीलिया या इससे संबंधित गंभीर बीमारी हो सकती है. इससे मेरा जीवित रहना खतरे में पड़ सकता है. आखिरकार, मैंने दूसरी सलाह ली, डॉक्टर बदले और सही दवा और कीमोथेरेपी कराई'.

अतुल की फिल्में और शो
अतुल नवरा माझा नवसाचा, सलाम-ए-इश्क, पार्टनर, ऑल द बेस्ट: फन बिगिन्स, खट्टा मीठा, बुड्डा... होगा तेरा बाप और ब्रेव हार्ट जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं. उन्हें 'द कपिल शर्मा शो' में अलग-अलग भूमिकाएं निभाने के लिए जाना जाता था.

यह भी पढ़ें:

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details