बिहार

bihar

मैट्रिक रिजल्ट 2024: जमुई सिमुलतला आवासीय विद्यालय के 6 छात्र टॉप टेन में शामिल - Bihar MATRIC RESULT 2024

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 31, 2024, 3:19 PM IST

बिहार बोर्ड ने मैट्रिक का रिजल्ट जारी कर दिया है. इसबार टॉप टेन में 51 छात्र-छात्राएं शामिल हुए हैं जिसमें जमुई सिमुलतला आवासीय विद्यालय के 6 छात्र शामिल हैं. पढ़ें पूरी खबर.

Etv Bharat
Etv Bharat

जमुईःबिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. इसबार टॉप टेन में 51 स्टूडेंट शामिल हैं. जमुई के सिमुलतला आवासीय विद्यालय के 6 छात्र शामिल हैं. टॉपर की फैक्ट्री कहे जाने वाले सिमुलतला आवासीय विद्यालय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट रहा है.

आदित्य कुमार थर्ड टॉपर बनेः सिमुलतला आवासीय विद्यालय के आदित्य कुमार 486 अंक लाकर 4 छात्रों के साथ संयुक्त रूप से तीसरा स्थान बनाने में सफल रहे. बोर्ड द्वारा जारी 51 छात्र-छात्राओं के टॉप टेन की लिस्ट में 6 छात्र सिमुलतला आवासीय विद्यालय के छात्र हैं. सिमुलतला आवासीय विद्यालय के कुल 113 विद्यार्थी परीक्षा में सम्मलित हुऐ थे इनमें 56 लड़कियां की संख्या और लड़कों की संख्या 57 थी.

जमुई सिमुलतला आवासीय विद्यालय
तीसरा से 10वां स्थान पर इसी स्कूल के छात्रः टॉप टेन में आदिय कुमार थर्ड टॉपर हैं. वहीं विक्की कुमार को छठा स्थान, मित्तल कुमार और अमन कुमार को नौवां स्थान, विक्की और सावन 10वां स्थान दिया गया है. यानि छह छात्र टॉप में शीर्ष 10वें नंबर पर रहे. इससे स्कूल में खुशी का माहौल है. हालांकि इंटर के रिजल्ट में इस स्कूल के एक भी टॉपर शामिल नहीं हुए थे.

पूर्णिया से शिवांकर बिहार टॉपरः इस बार मैट्रिक परीक्षा के रिजल्ट में 82.91 प्रतिशत छात्र-छात्राओं ने सफलता पायी है. पूर्णिया से शिवांकर ने बिहार में टॉप किया है. वहीं दूसरे स्थान पर समस्तीपुर के आनंद कुमार को 488 और तीसरे स्थान पर चार स्टूडेंट हैं जिसमें सिमुलतला के आदित्य कुमार के अलावे सुमन कुमार, पलक और शाजिया शामिल हैं.

टॉपर्स को मिलेगा पुरस्कारः बिहार बोर्ड ने दोपहर 1:30 बजे रिजल्ट जारी किया है. प्रथम टॉपर को 1 लाख रुपए, लैपटॉप और एक किंडल रीडर बुक दिया जाएगा. दूसरे टॉपर को 75 हजार रुपए, लैपटॉप और एक किंडल रीडर, थर्ड टॉपर को 50 हजार रुपए, लैपटॉप और एक किंडल रीडर दिया जाएगा. इसके अवाले अन्य टॉप टेन के छात्र को किंडल रीडर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ेंःबिहार में मैट्रिक का रिजल्ट जारी, 82.91 फीसदी छात्र सफल घोषित, पूर्णिया के शिवांकर बने टॉपर - Matric Result 2024

ABOUT THE AUTHOR

...view details