दिल्ली

delhi

हरे निशान पर खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 124 अंक ऊपर, बजाज फाइनेंस फोकस में

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 30, 2024, 9:24 AM IST

Stock Market Update- भारतीय शेयर बाजार हफ्ते के दूसरे दिन हरे निशान पर खुला. बीएसई पर सेंसेक्स 124 अंकों के उछाल के साथ 72,065 पर खुला. वहीं, एनएसई पर निफ्टी 0.22 फीसदी के बढ़ोतरी के साथ 21,786 पर ओपन हुआ. पढ़ें पूरी खबर...

Stock Market (File Photo)
स्टॉक मार्केट (फाइल फोटो)

मुंबई:कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन शेयर बाजार हरे निशान पर खुला. बीएसई पर सेंसेक्स 124 अंकों के उछाल के साथ 72,065 पर खुला. वहीं, एनएसई पर निफ्टी 0.22 फीसदी के बढ़ोतरी के साथ 21,786 पर ओपन हुआ. आज के कारोबार के दौरान आईटीसी, बजाज फाइनेंस, एलएंडटी फोकस में रहेंगे. बजाज फाइनेंस 4 फीसदी गिर कर खुला. खुलने के साथ ही निफ्टी पर हिंडाल्को इंडस्ट्रीज, डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज, विप्रो, बीपीसीएल और इंफोसिस बढ़त के साथ ट्रेडिंग कर रहे, जबकि घाटे में रहने वाले शेयरों में बजाज फाइनेंस, एनटीपीसी, बजाज फिनसर्व, आईटीसी और पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन शामिल है.

सोमवार को अमेरिकी शेयरों में तेजी आई क्योंकि बाजार सहभागियों को इस सप्ताह की मेगाकैप आय, आर्थिक आंकड़ों और फेडरल रिजर्व की मौद्रिक नीति बैठक का इंतजार था.

सोमवार का कारोबार
कारोबारी हफ्ते के पहले दिन शेयर बाजार हरे निशान पर बंद हुआ. बीएसई पर सेंसेक्स 1240 अंकों के उछाल के साथ 71,941 पर क्लोज हुआ. वहीं, एनएसई पर निफ्टी 1.81 फीसदी के बढ़ोतरी के साथ 21,740 पर बंद हुआ. कारोबार के दौरान ओएनजीसी, आरआईएल, अडाणी एंटरप्राइजेज, बीपीसीएल टॉप गेनर के लिस्ट में शामिल रहे. वहीं, सिप्ला, एलटीआईमाइंडट्री, इंफोसिस, डॉ. रेडी ने गिरावट के साथ कारोबार किए. वहीं, सितंबर 2020 के बाद से रिलायंस इंडस्ट्रीज को रिकॉर्ड ऊंचाई पर सबसे ज्यादा फायदा हुआ है. स्टॉक में भारी उछाल के कारण कंपनी का मार्केट कैप 19.5 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंच गया.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details