दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

शेयर बाजार तेजी के साथ ग्रीन जोन में खुला, सेंसेक्स 260 अंक उछला, निफ्टी 25,056 पर

Stock Market Today- भारतीय शेयर बाजार कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन शेयर बाजार हरे निशान पर खुला.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

Stock Market
शेयर बाजार (Getty Image)

मुंबई:कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन शेयर बाजार तेजी के साछ ग्रीन जोन में खुला. बीएसई पर सेंसेक्स 260 अंकों की उछाल के साथ 81,709.10 पर ओपन हुआ. वहीं, एनएसई पर निफ्टी 0.30 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 25,056.45 पर खुला.

बाजार खुलने के साथ ही निफ्टी पर हिंडाल्को, एलएंडटी, एनटीपीसी, भारत इलेक्ट्रॉनिक्स, जेएसडब्ल्यू स्टील बढ़ोतरी के साथ कारोबार कर रहे, जबकि टाटा मोटर्स, अडाणी एंटरप्राइजेज, एचयूएल, अपोलो हॉस्पिटल्स, इंफोसिस के शेयर गिरावट के साथ कारोबार कर रहे.

बुधवार का बाजार
कारोबारी सप्ताह के तीसरे दिन शेयर बाजार गिरावट के साथ रेड जोन में बंद हुआ. बीएसई पर सेंसेक्स 167 अंकों की गिरावट के साथ 81,467.10 पर क्लोज हुआ. वहीं, एनएसई पर निफ्टी 0.12 फीसदी की गिरावट के साथ 24,981.95 पर बंद हुआ.

कारोबार के दौरान निफ्टी पर टाटा मोटर्स, सिप्ला, ट्रेंट, मारुति सुजुकी और बजाज फाइनेंस के शेयर टॉप गेनर के लिस्ट में शामिल रहे. जबकि नेस्ले, आईटीसी, ब्रिटानिया, ओएनजीसी, एचडीएफसी बैंक के शेयर टॉप लूजर के लिस्ट में शामिल रहे.

बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स में 1 फीसदी से अधिक की तेजी आई. सेक्टरों में एफएमसीजी और ऑयल एंड गैस को छोड़कर बाकी सभी इंडेक्स हरे निशान में कारोबार किए. ऑटो, कैपिटल, आईटी, हेल्थकेयर, पावर, रियल्टी, टेलीकॉम, मीडिया में 1-2 फीसदी की तेजी आई. बैंक स्टॉक, एनबीएफसी में 4 फीसदी तक की तेजी आई.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details