दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

टी20 वर्ल्ड कप का महामुकाबला आज, जानें भारत और पाकिस्तान मैच के प्रति सेकंड कितनी होती है कमाई - India vs Pakistan T20 World Cup

India vs Pakistan T20 World Cup- भारत बनाम पाकिस्तान टी20 विश्व कप आज अमेरिका में खेला जाएगा. आज होने वाला भारत बनाम पाकिस्तान मैच एडवरटाइजर्स के लिए एक बड़ा मुनाफा होने वाला है. अनुमान है कि विज्ञापन स्लॉट एक सेकंड के लिए 4 लाख रुपये मिल कर सकते हैं. पढ़ें पूरी खबर...

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jun 9, 2024, 10:26 AM IST

India vs Pakistan T20 World Cup
भारत बनाम पाकिस्तान टी20 विश्व कप (प्रतीकात्मक फोटो) (IANS Photo)

नई दिल्ली:क्रिकेट के मैदान में भारत और पाकिस्तान आज ICC मेन T20 विश्व कप में आमने-सामने होंगे. यह मैच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगा. यह ऐतिहासिक टूर्नामेंट पहली बार है जब यह आयोजन अमेरिका में आयोजित किया जा रहा है. आज होने वाला भारत बनाम पाकिस्तान T20 विश्व कप मैच एडवरटाइजर्स के लिए एक बड़ा मुनाफा होने वाला है. अनुमान है कि विज्ञापन स्लॉट एक सेकंड के लिए 4 लाख रुपये मिल कर सकते हैं. न्यूयॉर्क में भारत-पाकिस्तान मैच स्थानीय समयानुसार सुबह 10.30 बजे शुरू होगा, जिसके दौरान भारत में रात 8 बजे का समय होगा.

एडवरटाइजर्स के लिए प्रीमियम रेट
9 जून को होने वाला भारत बनाम पाकिस्तान टी20 विश्व कप मुकाबला एडवरटाइजर्स के लिए एक आकर्षक अवसर साबित होने वाला है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मैच के लिए एडवरटाइजमेंट स्लॉट की कीमत केवल 10 सेकंड के लिए 4 मिलियन रुपये तक हो सकती है. भारत-पाकिस्तान मैच के लिए विज्ञापन स्थान के लिए हमेशा प्रीमियम कीमत की मांग की जाती है.

भारत के मैचों के दौरान 10 सेकंड के एडवरटाइजमेंट स्लॉट से औसतन लगभग 2 मिलियन रुपये मिलने की उम्मीद है. वहीं, सुपर बाउल एडवरटाइजमेंट की कीमत 30 सेकंड के लिए लगभग 6.5 मिलियन डॉलर है.

बता दें कि इंटरनेशनल कॉरपोरेशन भारत और पाकिस्तान के बीच अमेरिका में आयोजित होने वाले आगामी क्रिकेट मैच के विज्ञापन में भारी निवेश कर रहे हैं. पिछले साल भारत में आयोजित क्रिकेट विश्व कप के दौरान, 10 सेकंड के स्लॉट की अनुमानित लागत 3 मिलियन रुपये थी.

भारत बनाम पाकिस्तान के लिए स्पॉन्सर को हुआ फायदा
अमीरात समूह, सऊदी अरामको और कोका-कोला कंपनी जैसी प्रमुख अंतरराष्ट्रीय कंपनियां स्पॉन्सर के रूप में महीने भर चलने वाले इस टूर्नामेंट का समर्थन कर रही हैं. मैचों का समय दक्षिण एशियाई देशों में दर्शकों की अधिकतम संख्या के समय के साथ मेल खाने के लिए रणनीतिक रूप से व्यवस्थित किया गया है. उदाहरण के लिए, भारत-पाकिस्तान मैच रविवार को न्यूयॉर्क में सुबह 10:30 बजे निर्धारित है, जो भारत में शाम के समय के अनुरूप है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details