दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2024 में आकाश अंबानी ने कहा- 6जी में रिकॉर्ड बनाएगा भारत

रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी ने कहा कि डेटा सेंटर भारत में ही रहना चाहिए. देश का 6जी में रिकॉर्ड और भी बेहतर होगा.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

Akash Ambani
आकाश अंबानी (IANS Photo)

नई दिल्ली:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 15 अक्टूबर को 2024 इंडिया मोबाइल कांग्रेस का उद्घाटन किया. रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी ने सरकार से डेटा सेंटर नीति के 2020 के मसौदे को अपडेट करने में तेजी लाने का अनुरोध किया ताकि भारतीय डेटा भारत के डेटा सेंटरों में ही रहे.

अंबानी ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2024 में कहा कि उन्होंने यह भी बताया कि भारत 2जी की गति से रेंग रहा था, लेकिन अब यह 5जी की ओर तेजी से बढ़ रहा है और देश का 6जी में रिकॉर्ड और भी बेहतर होगा. उन्होंने कहा कि भारत की डिजिटल क्रांति देश के हर कोनों तक फैल चुकी है. साथ ही कहा कि इस उल्लेखनीय बदलाव में जियो ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

आईएमसी 2024 में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि एआई 2047 तक भारत की विकसित भारत की यात्रा को शक्ति देगा. साथ ही कहा कि नए भारत में, मोदी जी के भारत में, अब हमेशा की तरह कारोबार नहीं रहा. 1.45 अरब भारतीयों की जरूरतों और अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए विश्व स्तरीय सेवाएं देने के लिए सरकार और उद्योग के बीच एक असामान्य तालमेल है. आखिर में कहा कि जैसा कि हम हिंदी में कहते हैं, मोदी है तो मुमकिन है…

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details