दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

दिवाली गिफ्ट ! कंपनी ने हरेक कर्मचारी को दी मर्सिडीज कार, जानें कहां की है कंपनी

कंपनी ने दिवाली से पहले अपने कर्मचारियों को उपहार में कार और बाइक उपहार में दी.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

Chennai company gifts 28 cars
मर्सिडीज-बेंज कार की प्रतीकात्मक तस्वीर. (IANS)

चेन्नई:ऐसे समय में जब कर्मचारी अक्सर अपने संगठनों पर खराब वर्क कल्चर का आरोप लगाते हैं, चेन्नई स्थित एक फर्म ने उत्पादकता और मनोबल को अच्छा रखने के लिए लीक से हट कर काम किया है. स्ट्रक्चरल स्टील डिजाइन और डिटेलिंग फर्म ने दिवाली के तोहफे के तौर पर अपने कर्मचारियों को 28 कारें और 29 बाइकें भेंट कीं.

कंपनी ने अपने कर्मचारियों की कड़ी मेहनत की सराहना करने के लिए हुंडई, मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स और मर्सिडीज-बेंज जैसे ब्रांडों की बेहतरीन कारों को उपहार में दिया. 2005 में स्थापित, कंपनी में मामूली पृष्ठभूमि से लगभग 180 उच्च-कुशल कर्मचारी हैं.

कंपनी के प्रबंध निदेशक, श्रीधर कन्नन ने बताया कि कंपनी ने कर्मचारियों के प्रदर्शन के आधार पर उनके योगदान को मापा. उन्होंने एक कन्नड़ दैनिक से बातचीत में कहा कि हम कंपनी की सफलता को आगे बढ़ाने में उनके (कर्मचारियों) अथक प्रयासों के लिए अपनी सराहना दिखाना चाहते थे. हमारा मानना है कि हमारे कर्मचारी हमारी सबसे बड़ी संपत्ति हैं. हमारे कर्मचारियों ने असाधारण प्रतिबद्धता और समर्पण का प्रदर्शन किया है, और हमें उनकी उपलब्धियों को पहचानने पर गर्व है.

यह पहली बार नहीं है जब कंपनी ने अपने कर्मचारियों को उपहार देने में किसी सीमा का ध्यान नहीं रखा है. 2022 में, इसने दो वरिष्ठ कर्मचारियों को कार उपहार में दी. कन्नन ने कहा कि हम उन उम्मीदवारों का चयन करते हैं जो अत्यधिक प्रेरित होते हैं और उनके लिए कार या बाइक खरीदना एक सपने जैसा होता है. हम कर्मचारियों को बाइक उपहार में देते रहे हैं और 2022 में हमने अपने दो वरिष्ठ सहयोगियों को कार उपहार में दी. हमने आज 28 कारें उपहार में दी हैं. उनमें से कुछ मारुति सुजुकी, हुंडई, मर्सिडीज बेंज भी हैं.

इसके अतिरिक्त, कंपनी कर्मचारियों की शादियों के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करती है और इस वर्ष फंड को 50,000 रुपये से बढ़ाकर 1 लाख रुपये कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि इन सबके पीछे का उद्देश्य कर्मचारियों के मनोबल, प्रेरणा और उत्पादकता को बढ़ावा देना है. कन्नन के अनुसार, कंपनी अपनी योजनाओं में कर्मचारी विकास और ग्राहक संतुष्टि पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेगी.

ये भी पढ़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details